PUBG वालों के लिए खुशखबरी ,पढ़िए ये खबर

दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशन अपने पॉपुलर गेम प्लेयर्स अननोन्स बैटलग्राउंड्स यानि की पबजी को फिर से भारत लाने की कोशिश कर रही है। बतादे केंद्र सरकार ने सुरक्षा कारणों से 2 सितंबर को चीन की कंपनियों से जुड़े 118 ऐप पर बैन लगाया था। इसमें पॉपुलर गेम पबजी भी शामिल था। सरकार ने पबजी के मोबाइल वर्जन पर बैन लगाया था। भारत में इसकी फ्रेंचाइजी चीनी कंपनी टेनसेंट के पास थी। इसमें फुल और लाइट दोनों वर्जन शामिल हैं। सरकार अब तक चीन से जुड़े 224 ऐप पर बैन लगा चुकी है।

पबजी पर बैन के बाद कई देसी कंपनियों ने भी ऐसा ही गेम लाने की तैयारी की है। इस बीच बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पबजी की तर्ज पर FAU-G गेम लाने की घोषणा की है। अक्षय कुमार ने अपने इस गेम का पोस्टर भी जारी कर दिया है। यह गेम अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो सकता है। दरअसल पबजी कॉरपोरेशन ने चीनी कंपनी टेनसेंट से नाता तोड़ दिया है। कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा है कि उसने चीनी कंपनी टेनसेंट गेम्स के पब्लिश राइट्स खत्म कर दिए हैं। पबजी के इस कदम के बाद माना जा रहा है कि वह टेनसेंट गेम्स के साथ इन्वेस्टमेंट समेत बाकी रिलेशन भी खत्म कर सकती है।

पबजी कॉरपोरेशन ने ब्लॉग में कहा कि बदले हालातों में कंपनी ने पबजी मोबाइल फ्रेंचाइजी की पब्लिशिंग जिम्मेदारी खुद लेने का फैसला किया है। हम आगे भारत के यूजर्स को पबजी जैसा फील देने के लिए ऑप्शन पर काम कर रहे हैं। हम अपने यूजर्स को एक हेल्दी गेमप्ले एटमॉस्फियर देने की पूरी कोशिश करते हैं। पबजी गेम को दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने डेवलप किया है। यह गेम पीसी, एक्सबॉक्स और प्लेस्टेशन पर है। हालांकि, इस गेम का मोबाइल वर्जन चीनी कंपनी टेनसेंट होल्डिंग्स की सिस्टर कंपनी टेनसेंट गेम्स के साथ मिलकर बनाया गया है। मोबाइल पर पबजी के फुल-फ्लैग और लाइट वेरिएंट मौजूद हैं।

पबजी कॉरपोरेशन ने कहा कि वह भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट पर हालिया बैन के बाद नजर बनाए हुए हैं। कंपनी का कहना है कि हम भारत सरकार की ओर से लगाए गए बैन का सम्मान करती है। प्लेयर्स के डाटा की सुरक्षा कंपनी की प्राथमिकता है। कंपनी ने कहा कि हम भारत सरकार के साथ मिलकर समस्या का समाधान करने पर जुटे हैं ताकि गेमर्स एक बार फिर से भारतीय कानूनों और रेग्यूलेशंस के साथ पबजी का लुत्फ ले सकें।

Advertisement