मेडिकल शिक्षकों के लिए खुशखबरी, निकली बंपर भर्तियां, करें आवेदन

कोविड-19 के कारण हजारों युवाओं ने अपनी नौकरी गवां दी थी। हालांकि अब बेरोज़गार युवाओं के लिए रोजगार मिलने का सुनहरा मौका सामने आया है। जी हाँ.. आपको बतादे कि मेडिकल शिक्षकों के लिए बंपर भर्तियाँ निकली है। बताते चले कि महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, नासिक ने प्रोफेसर, रीडर, लेक्चरर और ट्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

गौरतलब है कि योग्य आवेदकों के लिए ज़रूरी शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार होनी चाहिए।  प्रोफेसर के लिए भारतीय विश्वविद्यालय से बीडीएस की डिग्री या समकक्ष योग्यता, संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट / डिप्लोमा एवं रीडर के रूप में 5 वर्ष के शिक्षण का अनुभव होना चाहिए। रीडर द्वारा  किसी भारतीय विश्वविद्यालय की बीडीएस डिग्री या समकक्ष योग्यता, संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट योग्यता / डिप्लोमा एवं लेक्चरर के रूप में 4 वर्षों के शिक्षण का अनुभव ज़रूरी है।

वेतन सरकार के नियम अनुसार दिया जाएगा। साथ ही MUHS फैकल्टी भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार चेयरमैन, डॉ जी.डी. पोल फाउंडेशन, Y.M.T डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, इंस्टीट्यूशनल एरिया, सेक्टर – 4, खारघर, नवी मुंबई – 410 210 के पते पर 20 अक्टूबर 2020 तक अपना आवेदन भेज सकते हैं। तो इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 20 अक्टूबर 2020 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। कुल 91 रिक्तियों पर आवेदन निकले हैं।  सबसे अधिक लेक्चरर के 49 पदों पर आवेदन निकले हैं।  प्रोफेसर पद के लिए 12 रिक्तियाँ हैं।  20 पदों पर रीडर और 10 पदों पर ट्यूटर आवेदन माँगे गए हैं।

Advertisement