कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इतने डॉक्टरों की भर्ती करेगी हरियाणा सरकार

चंडीगढ़ : प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर पर हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। विज ने बताया कि हरियाणा में 12 हजार मरीजों को रखने की व्यवस्था की हुई है और सभी जिलों में टेस्टिंग लैब खोलने का भी सरकार ने फैसला किया है। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों में भी बेड रिजर्व किए जाएंगे। विज ने बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अब सरकार ने एडहॉक पर 300 डॉक्टर भर्ती करने का फैसला लिया है।

विज ने बताया कि एमएचए की हिदायतों के मुताबिक, हरियाणा ने भी पाबंदियां हटाने का फैसला लिया है और हरियाणा के सभी बाजार खोले जायेंगे, जिसके लिए सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। विज ने बताया कि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा और ये आदेश आज से ही लागू होंगे। विज ने दिल्ली से सटी सीमाओं को लेकर बताया कि चुनौती बढ़ गई है और अब केंद्र ने बॉर्डर खोलने की बात कही है तो हमने भी खोल दिए।

दिल्ली सरकार द्वारा अपने बॉर्डर सील किए जाने के फैसले पर विज ने कहा कि यह दिल्ली सरकार की मर्जी है और एमएचए की नई गाइडलाइन में प्रदेशों को अधिकार है कि वह अपने प्रदेश की स्थिति के अनुसार फैसला ले सकें।

सुरजेवाला के यह कहने पर कि केंद्र सरकार के पास कोरोना से बचने और लॉकडाउन से निकलने का कोई तरीका नहीं है। इस पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि क्या सुरजेवाला डॉक्टर हैं जो ऐसी भविष्यवाणी कर रहे हैं। विज ने कहा कि जो इस मामले के विशेषज्ञ हैं वो बखूबी अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार हारने की वजह से सुरजेवाला अपनी सूझबूझ खो बैठे हैं। विज ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला सारी परिस्थितियों का अध्ययन करने के बाद की थी और अब लॉक डाउन खोलने का प्रोसेस भी सभी विशेषज्ञों से अध्ययन करने के बाद किया है।

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि यह भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही विजन है कि हिंदुस्तान में कोरोना से नुकसान सारे विश्व से कम है। 20 लाख करोड़ के बजट को जीरो बताने पर चुटकी लेते हुए अनिल विज ने कहा कि जिन्होंने इतने बड़े बड़े घोटाले किए हैं उनके लिए 20 लाख करोड़ रुपए क्या नजर आएगा। विज ने कहा कि जिन्होंने 2जी स्कैम किया, आदर्श सोसायटी घोटाला किया, कॉमन वेल्थ गेम घोटाला किया, जिन्होंने पनडुब्बी स्कैम किया अब उनको 20 लाख करोड़ रूपया क्या नजर आएगा।

Advertisement