HomeOthers20 हजार दो, तभी फाइल आगे बढ़ेगी, रेप पीड़िता से घूस मांगने...

20 हजार दो, तभी फाइल आगे बढ़ेगी, रेप पीड़िता से घूस मांगने वाला सिपाही गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रेप पीड़िता की फाइल आगे बढ़ाने के लिए 20 हजार रुपए की घूस मांगने वाले सिपाही को शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया. सिपाही ने पीड़िता के परिजनों से 20 हजार रुपए मांगे थे. पैसे देने पर ही सरकारी मदद के लिए फाइल आगे बढ़ाने की बात कही थी. लेकिन एंटी करप्शन टीम ने सिपाही को 20 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया. इसके बाद उसे जेल में डाल दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

ऐसे पकड़ा गया घूसखोर सिपाही

दरअसल, दो महीने पहले आजमगढ़ के अनजान शहीद इलाके की रहने वाली एक दलित नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ था. बलात्कार पीड़िताओं को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दी जाती है. इस लड़की की फाइल एसपी ऑफिस के जांच प्रकोष्ठ में गई थी. जांच प्रकोष्ठ में तैनात सिपाही दिलीप कुमार ने सरकारी मदद की फाइल आगे बढ़ाने के बदले में परिवार से 20 हजार रुपए की मांग की थी.

इसकी शिकायत पीड़ित परिवार एंटी करप्शन में की. सिपाही दिलीप कुमार ने पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपए लेकर एसपी ऑफिस के सामने बने पार्क में बुलाया. मांग के अनुसार, परिवार पैसे लेकर पहुंचा और पैसे भी दिए, तभी एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल दिलीप कुमार को जेल भेज दिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया सिपाही

इस पूरे मामले पर आजमगढ़ के एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दिलीप कुमार पुलिस कार्यालय में तैनात था, जिसे आज एंटी करप्शन की टीम घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है. इसके खिलाफ कोतवाली थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि बाकी जानकारी के लिए सिपाही से पूछताछ की जा रही है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES
IBN News 24

Most Popular