कुरुक्षेत्र शहर के पार्कों को सुंदर बनाने के लिए बागवानी विशेषज्ञ तैयार करेंगे डिजाईन

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) कुरुक्षेत्र 1 जून, विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि अब शहर की पार्कों को सुदंर बनाने के लिए बागवानी विभाग के विशेषज्ञों से डिजाईन तैयार करवाए जाएंगे। इन पार्कों का डिजाईन तैयार करने के लिए हुडा विभाग के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है। इन डिजाईनों के अनुसार पार्कों का जल्द ही सौंदर्यकरण का कार्य पूरा किया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद को एक माह का समय दिया है।

वे सोमवार को नगर परिषद की तरफ से सैक्टर 7 व 10 से स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा, नप ईओ बीएन भारती, नप सचिव केएल बठला, सीएसआई रुप रविन्द्र सिंह ने सैक्टर 7 व 10 की डिवाईडिंग रोड़ से विधिवत रुप से स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया।

इतना ही नहीं विधायक और नप अध्यक्षा ने पिपली रोड़ से लेकर केडीबी रोड़ की डिवाईडिंग तक स्वयं अपने सामने सफाई व्यवस्था करवाई, सडक़ों की पानी की निकासी के स्ट्रोन वाटर गटर को खुलवाया, सडक़ों के किनारे गंदगी के ढेर को उठवाया और अधिकारियों को एक-एक विषय को नोट करवाया। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के कर्मचारी सैक्टर 7 व 10 और 5 व 7 की डिवाईडिंग रोड़ से स्वच्छता अभियान को शुरु करके पूरे शहर को स्वच्छ बनाने का काम करेंगे। इस मामले में जरा सी भी कोताही सहन नहीं होगी, सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे।

विधायक ने कहा कि शहर की लगभग 160 पार्कों का सौंदर्यकरण किया जाएगा। इसके लिए विशेषज्ञों से डिजाईन तैयार करवाया जा रहा है। इन पार्कों में से 10-10 पार्क का जिम्मा एक-एक जेई को सौंपा गया है। जेई निरंतर पार्कों को चैक करेंगे और जहां भी कमी होगी, उसे ठीक करवाना सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य के लिए नगर परिषद को एक महीने का समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों का फोकस केवल शहर को स्वच्छ बनाने पर ही केन्द्रित होना चाहिए और ईओ, सचिव तथा सीएसआई शहर के प्रत्येक क्षेत्र का अवलोकन करके रोजाना स्वच्छता बारे फीडबैक लेना सुनिश्चित करेंगे और यह सफाई अभियान निरंतर जारी रहना चाहिए।

Advertisement