डाक विभाग घर-घर पहुंचा रहा गंगाजल, एक बोतल की कीमत इतने रुपए

Advertisement

------------- Advertisement -----------

अंबाला. हरियाणा में कोरोना माहमारी के चलते सरकार ने शिवभक्तों के उत्साह और उनकी उम्मीदों पर कांवड़ (Kanwar) यात्रा पर पाबंदी लगाकर पानी फेर दिया था. लेकिन सरकार (Government) ने अब शिवभक्तों की श्रद्धा के मद्देनजर भोले बाबा के भक्तों को पोस्ट ऑफिस के जरिये गंगाजल मुहैया करवाना शुरू कर दिया है. अब शहरों में बने पोस्ट ऑफिस से महज 30 रूपये में गंगाजल ले सकते हैं.

कोरोना महामारी के चलते ठप्प हुई देश की अर्थव्यवस्था और कामकाज अब पटरी पर लौटने लगी है. लेकिन इसी बीच शुरू हुए सावन के महीने में सरकार ने अनलॉक के बावजूद शिभक्तों को कांवड़ यात्रा पर पाबंदी लगाकर झटका दे दिया था, जिसके बाद हर साल कांवड़ लाने वाले भक्त काफी निराश थे. शिव भक्तो की इसी निराशा को दूर करने का फैसले अब सरकार ने लिया है.

Advertisement

30 रुपये में 250 एमएल गंगाजल

इस फैसले के तहत अब पोस्ट ऑफिस के जरिये भक्तों को गंगाजल मुहैया करवाया जा रहा है. अंबाला के पोस्ट ऑफिस में हमने गंगाजल मुहैया करवाए जाने का जायजा लिया तो यहाँ बोतलों के जरिये गंगाजल शिवभक्तों को मुहैया करवाया जा रहा है. पोस्ट ऑफिस के जरिये श्रद्धालुओं को महज 30 रूपये में 250 ML गंगाजल दिया जा रहा है.

सरकार के फैसले का स्वागत

पोस्ट ऑफिस के अधिकारीयों ने बताया कि उनके माध्यम से गंगोत्री का जल श्रद्धालुओं तक पहुंचाया जा रहा है. पोस्ट ऑफिस के जरिये श्रद्धालुओं को बिना हरिद्वार गए गंगाजल मिल रहा है. ऐसे में श्रद्धालु भी सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं.

Advertisement