सीईटी के लिए हरियाणा में फ्री बस सेवा, पानीपत में इन रूटों पर बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पानीपत। सीईटी (एलीपिबिलिटी टेस्ट) की परीक्षा पांच व छह नवंबर को हो रही हैं। इस दौरान अभ्‍यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा होगा। रोडवेज ने तैयारियां पूरी कर ली है। परीक्षार्थियों को कोई परेशानी न आए इसके लिए 125 सरकारी, 36 प्राइवेट व 80 निजी स्कूलों की बसों को स्पेशल लगाया गया है। जो रोडवेज की व्यवस्था को पूरी तरह से संभालेंगे।

शनिवार व रविवार को रोडवेज की कड़ी अग्निपरीक्षा होने वाली है। पहले रोडवेज के पास बसों का टोटा रहा है। परीक्षार्थियों को सही समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना और लेकर आना की जिम्मेदारी है। मुख्यालय ने भी प्रदेशभर के जीएम को पत्र लिखकर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

पानीपत में 125 बसें

रोडवेज के पास फिलहाल 125 बसें हैं। इसमें से कुछ बसें आनरुट नहीं है। पहले ही बसों की कमी से रोडवेज जूझ रहा है। सीईटी परीक्षा के दिन उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जिनको लोकल जाना होगा। ग्रामीण जैसे रूट प्रभावित रहेंगे। इसके साथ ही लंबे रुट भी प्रभावित हो सकते है।

कर्मचारियों की सात नवंबर तक छुट्टियां रद 

रोडवेज के सभी कर्मचारियों की सात नवंबर तक छुट्टियां रद कर दी गई है। सभी कर्मचारियों की प्रत्येक बूथ पर ड्यूटी रहेगी और कंट्रोल रूम से प्रत्येक जानकारी जीएम व मुख्यालय जुड़े होंगे। वहीं स्कूलों से अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था रहेगी। अगले दो दिन रोडवेज के लिए व्यवस्था संभालना कड़ी चुनौती रहेगी।

रोडवेज द्वारा प्राइवेट व निजी स्कूलों की बसों को लिया गया है। वह शुक्रवार शाम तक डिपो में पहुंच जाएगी। निजी स्कूलों के ही ड्राइवर व कंडेक्टर होंगे और इसी तरह प्राइवेट बसों के ही ड्राइवर व कंडक्टर होंगे। सभी को प्लान समझाया जाएगा। इसके बाद शनिवार को सुबह चार बजे से बसें चलनी शुरू हो जाएगी।

तैयारियां पूरी कर ली गई

रोडवेज के ट्रैफिक मैनेजर पंकज पुनिया ने बताया कि तैयारियां पूरी कर ली गई है। कंट्रोल रूम से हर गतिविधि पर नजर रहेगी। किसी भी तरह परेशानी नहीं आने दी जाएगी। कर्मचारियों की हर बूथ पर ड्यूटी लगाई गई है।

Advertisement