हरियाणा मे महिला वेटलिफ्टर की गला रेतकर हत्या, कोच पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप

रोहतक। हरियाणा के रोहतक में हत्‍या की एक सनसनीखेज घटना हुई है। रोहतक के एक कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली भोपाल की महिला वेटलिफ्टर की गला रेतकर हत्या कर दी गई। खून से लथपथ उसका शव यहां किलोई-धामड़ गांव के पास से गुजरने वाली नहर की पटरी पर मिला। जेब से मिले होटल के बिल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किग पर्ची के आधार पर उसकी पहचान हुई।

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि वह रोहतक के किसी व्यक्ति के साथ रिलेशन में थी और यहां आती रहती थी। उसने लगभग ढाई वर्ष पहले रोहतक के एक वेटलिफ्टिंग कोच पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और नाले में फेंकने की कोशिश की।

उसने शिकायत में कहा था कि वह 2015 में जबलपुर में एक प्रतियोगिता में वह इस कोच से मिली थी। इसके बाद दोनों ने आपस में एक दूसरे का नंबर लिया और बात करने लगे। यह कोच सेना में कार्य करते थे और 2017 में सेना से सेवानिवृत्त हो गए। उन्हें रोहतक स्थित राजीव गांधी स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स में कोच पद पर नियुक्ति मिल गई।

महिला खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि कुछ माह बाद कोच ने नौकरी दिलाने और विवाह करने का वादा कर रोहतक बुला उससे दुष्कर्म किया। उसकी शिकायत के बाद कोच को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया था। दुष्कर्म का प्रकरण रोहतक कोर्ट में विचाराधीन है।

उसने आरोपित कोच के खिलाफ भोपाल के गोविंदपुरा और एमपी नगर थाने में केस वापस लेने का दबाव डालने और धमकी देने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। दो साल पहले उसका विवाह हुआ था, लेकिन बाद में तलाक हो गया। महिला खिलाड़ी की जेब से प्रकाश ढाबा नाम के ढाबे का बिल मिला, जो हबीबगंज रोड, भोपाल का है। 347 रुपये का यह बिल 16 फरवरी का है। बिल देखकर लग रहा है कि दो लोगों ने खाना खाया होगा।

उसकी जेब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग की पर्ची भी मिली, जिस पर बाइक का नंबर भी लिखा हुआ है। यह पर्ची भी 16 फरवरी की है। जांच में पता चला कि यह बाइक वेटलिफ्टर खुद ही चलाती थी। बृहस्पतिवार शाम तक भी उसकी बाइक हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में ही खड़ी थी।

महिला वेटलिफ्टर की जेब से मिली पार्किंग की पर्ची के बाद रोहतक पुलिस ने होटल मालिक से फोन कर संपर्क किया। रोहतक पुलिस ने होटल मालिक से 16 फरवरी की फुटेज मंगवाई। इसमें दिखाई दे रहा है कि वेटलिफ्टर मुंह पर स्कार्फ बांधे हुए है और आसमानी रंग की स्कूटी पर बैठकर सफेद रंग की स्कूटी पर सवार एक युवक से बात कर रही है। 16 फरवरी को भी वह हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में बाइक खड़ी कर रोहतक आई थी। आशंका है कि रोहतक के जिस व्यक्ति के साथ वेटलिफ्टर रिलेशन में थी, वह हत्याकांड से जुड़ा हो सकता है।

वेटलिफ्टर का शव मिलने के बाद धामड़ गांव के सरपंच वजीर सिंह ने रोहतक के सदर थाने में एफआइआर दर्ज कराई। डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि रोहतक पुलिस की सूचना पर भोपाल के गोविंदपुरा थाने की पुलिस उसके घर साकेत नगर पहुंची, लेकिन वहां पर ताला लटका हुआ मिला।

 

Advertisement