किसानों का आज 12 से 4 बजे तक रोड जाम करने का ऐलान जानिए कहा करेंगे रोड जाम

 कृषि कानूनों का विरोध : पुलिस अलर्ट- चेतावनी को देखते हुए अर्धसैनिक बलों की 6 कंपनियां, 120 जवान तैनात

. भारत बंद के समर्थन में किसान संगठन

. भाकियू ने कहा- करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, अम्बाला के किसान रायपुर रोडान में करेंगे रोड जाम

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भाकियू व विभिन्न किसान संगठन प्रदेशभर में रोड जाम करेंगे। भाकियू ने गत 27 अक्टूबर को दिल्ली में हुई बैठक के बाद देशभर में रोड जाम करने का ऐलान किया था। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर आ गया। भाकियू की तरफ से मुख्य प्रदर्शन करनाल के रायपुर रोडान में किया जाएगा।

इनमें 4 जिलों कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर व अम्बाला के किसान धरना देते हुए रोड जाम करेंगे। इसे देखते हुए करनाल में अर्धसैनिक बलों की 6 कंपनियां और 120 जवान लगाए तैनात किए गए हैं।

भाकियू प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि रायपुर रोड़ान के अलावा हिसार में सरसीड, फतेहाबाद में ढाणीगोपाल, सिरसा में सुदूर गढ़ रोड़, ऐलनाबाद में मीठीसरेहा, सिरसा में नत्थू श्री चोपटा, सिरसा में साहूवाला डबवाली रोड, मलकाना रोड टोल प्लाजा रोहतक, पानीपत ब्राह्मण बांस, भिवानी में कलानौर हिसार में बहुअकबरपुर, चौक टीटोली चौक जींद में प्रदर्शन व सड़क जाम करेंगे।

भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम चढूनी ने कहा कि सरकार काले कानून पास कर चुकी है। जब तक इन्हें वापस नहीं लेती भाकियू व किसान चुप नहीं बैठेंगे। भाकियू को इन बिलों के विरोध में देश के कई संगठनों का सहयोग मिला है। 5 नवंबर को रोड जाम के बाद किसान 27 को दिल्ली कूच करेंगे। गुरुवार को भाकियू के रोड जाम ऐलान के चलते पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया। कुरुक्षेत्र में धारा 144 भी लगाई। किसी भी व्यक्ति को लाठी, डंडे, तलवार, गंडासी, अग्नि शस्त्र व किसी प्रकार के घातक हथियार लेकर चलने तथा खुले पेट्रोल पंप व डीजल की बोतल पर प्रतिबंध लगाया है।

झज्जर में छुछकवास-मांडौठी में किसान करेंगे रोड जाम

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 5 नवंबर को देशव्यापी जाम किए जाने का दावा किया है। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के वर्किंग ग्रुप के सदस्य सत्यवान प्रेम सिंह गहलावत और योगेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा के किसान जगह-जगह सड़क रोककर किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ रोष व्यक्त करेंगे। किसान संगठन झज्जर में छुछकवास और मांडौठी में दोपहर 12 से 4 बजे के बीच रास्ते बंद करेंगे। वहीं, पुलिस की ओर प्रदर्शन को देखते हुए तैयारी की गई है।

Advertisement