मशहूर पंजाबी सिंगर श्री बराड़ गिरफ्तार, ‘जान’ का टाइटल गीत बना कारण

चंडीगढ़। पंजाबी गायक पवनदीप सिंह बराड़ उर्फ श्रीबराड़ को पटियाला पुलिस ने मोहाली के सेक्टर 91 से गिरफ्तार कर लिया है। उन पर हथियारों पर भड़काऊ गाना बनाने और गाने का आरोप लगा है। गायक के खिलाफ बंदूक कल्चर कर प्रचार करने व कानून का उल्लंघन करने का केस दर्ज हुआ था। SSP विक्रमजीत बराड़ के निर्देशों पर थाना सिविल लाइन में गायक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

CIA स्टाफ की टीम ने गायक श्रीबराड़ को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ हाल ही में रिलीज हुए गीत ‘जान’ को लेकर कार्रवाई की गई है। श्रीबराड़ पर पुलिस की गरिमा को ठेस पहुंचाने की धारा के अलावा 500, 501, 502, 505, 115, 116, 1120B IPC के तहत केस दर्ज हुआ है।

‘जान’ टाइटल गीत को महिला सिंगर बार्बी मान और श्रीबराड़ ने गाया है। इसमें गुरनीत दोसांझ की आवाज भी है। इस गीत को श्रीबराड़ ने ही लिखा है। गीत में एक जेब में दूसरा गाड़ी में दो रखते हथियार वे, जुर्म जिना दे सांह च वसदा व पटियाला में हुए कत्ल के पीछे हाथ वगैरह लाइनें लिखी हैं।

इसके अलावा गीत के फिल्मांकन में पटियाला का एक पुलिस थाना और वहां जेल में बंद लोगों को फायर करके छुड़वाने के सीन भी हैं। इन सभी लाइनों पर विवाद हो रहा है, जिसके चलते सिंगर के खिलाफ कार्रवाई की गई। बता दें कि श्रीबराड़ राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले के गांव सिलवाला रहने वाले हैं।

Advertisement