साढ़े 16 लाख रुपये की ठगी, कुरुक्षेत्र का युवक कनाड़ा जाने के बजाय पहुंचा मलेशिया जानिए पूरा मामला

करनाल निवासी एक दंपती ने कुरुक्षेत्र के युवक को विदेश भेजने के नाम पर ठग दिया। युवक से उन्होंने कनाडा भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये ठग लिए और बाद में उसे कनाडा भेजने के बजाय मलेशिया भेज दिया।

जेएनएन, कुरुक्षेत्र। शहर थाना पुलिस के अंतर्गत एक युवक को कनाड़ा जाना महंगा पड़ा। आरोपितों ने युवक को कनाड़ा के बजाय मलेशिया भेज दिया और उससे साढ़े 16 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित दंपती के खिलाफ केस दर्ज कर किया है।

झांसा निवासी लक्खा सिंह ने शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका पुत्र गुरबाज सिंह काफी समय से विदेश जाना चाह रहा था। वर्ष 2017 में उसकी मुलाकात करनाल निवासी विक्रम सिंह उर्फ डॉक्टर व नरेंद्र कौर से वशिष्ठ कालोनी में बातचीत हुई। आरोपितों ने उसे बताया कि वे अब तक कई युवकों को विदेश भेज चुके हैं। वे उसके पुत्र को भी कनाडा भेज देंगे।


आरोपितों ने उसके पुत्र गुरबाज सिंह को साढ़े 16 लाख रुपये में कनाड़ा भेजना तय हुआ। 25 दिसंबर 2017 में उसके पुत्र को फ्लाइट थी। बाद में उसे पता चला कि उसके पुत्र को कनाडा भेजने की बजाय मलेशिया भेजा है। उसने आरोपितों से बातचीत की तो उसे टरकाते रहे।

आरोपितों ने उसे झांसा दिया कि जल्द ही वे उसे कनाड़ा भेज देंगे। वह तीन माह तक मलेशिया में रहा, मगर उसे कनाड़ा नहीं भेजा गया।

आरोपितों से कई बार पैसे वापस मांगे, मगर आरोपितों ने उसे पैसे वापस नहीं दिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच जयकरण को सौंपी है। एसआइ जयकरण ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Advertisement