ऑनलाइन क्लास में छात्रा को पड़ी डांट तो टीचर के नाम से फेक ID बनाकर भेजने लगी अश्लील मैसेज

लखनऊ में ऑनलाइन क्लास में डांटे जाने से नाराज एक छात्रा ने टीचर सहित उनके घर के सभी परिवार वालों की इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फेक आईडी बना दी. इतना ही नहीं वह छात्रा इन फेक आईडी के जरिए लोगों को अश्लील मैसेज भेजती थी या फिर लोगों से अश्लील चैट कर उन्हें बदनाम करती थी.

छात्रा ने इन प्लेटफॉर्म्स पर अश्लील फोटो अपलोड कर टीचर के फोन नंबर भी शेयर कर दिए थे. जिसके बाद टीचर ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

यूपी पुलिस ने साइबर सेल की मदद से छात्रा को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक बाराबंकी की रहने वाली आरोपी लड़की बीकॉम की छात्रा थी.

एक दिन उसकी स्कूल टीचर ने ऑनलाइन क्लास के दौरान आरोपी छात्रा को डांट दिया. छात्रा इस बात से बेहद खफा हो गई और शिक्षिका के नाम से सोशल साइट्स पर फर्जी आईडी बना दी. छात्रा ने शिक्षिका को बदनाम करने के लिए उस पर अश्लील कमेंट किए.

इतना ही नहीं छात्रा ने शिक्षिका के परिवार के अन्य लोगों के नाम से भी फेक आईडी बना दी. वो इन सोशल प्लेटफॉर्म्स के जरिए लोगों को अश्लील मैसेज भेजती थी. इंस्टाग्राम पर लोगों से अश्लील चैट करती थी. इतना ही नहीं फेसबुक पेज पर नंबर डालकर अश्लील बातें करती थी.

एसपी साइबर सेल विवेक राय के मुताबिक छात्रा, टीचर के घर वालों का फर्जी फेक अकाउंट बनाकर और उनपर अश्लील भरे एसएमएस करती थी. जिससे कि टीचर को बदनाम किया जा सके.

इतना ही नहीं उनके घरवालों को भी छात्रा बदनाम करने लगी थी. जिसके बाद टीचर ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवती को बाराबंकी से हिरासत में लिया था. हालांकि बाद में कड़ी हिदायत और जुर्माना लेने के बाद उसे वापस छोड़ दिया

Advertisement