करनाल नगर निगम: सम्पत्ति कर की त्रुटियों को दुरूस्त करने के लिए 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया समय, 10 कर्मचारी कार्यालय में तथा 20 कर्मचारी फिल्ड में देखेंगे काम

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल :  सम्पत्ति कर की त्रुटियों को दुरूस्त करने के कार्य में अब तेजी आएगी। इसे लेकर नगर निगम आयुक्त विक्रम ने सम्पत्ति कर के लिए सर्वे का कार्य देख रही याशी कंसल्टेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर संयज गुप्ता से मीटिंग की और उन्हें निर्देश दिए कि वे कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाकर 30 करें, जिनमें से 10 कर्मचारी निगम कार्यालय में और 20 कर्मचारी फिल्ड में काम देखेंगे। मीटिंग में निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह तथा कर अधीक्षक गगनदीप सिंह मौजूद रहे।

निगमायुक्त ने बताया कि गत 5 अप्रैल तक ऑफलाईन व पीएमएस हरियाणा डॉट कॉम पोर्टल के माध्यम से करीब 3310 दावे/आपत्ति दर्ज की गई थी, जिनमें से करीब 300 आपत्तियों की त्रुटियों को दुरूस्त किया जा चुका है। शेष आपत्तियों का जल्दी से निस्तारण करने के लिए उन्होंने एजेंसी के मैनेजिंग डायरेक्टर को निर्देश दिए कि वे मौका निरीक्षण करवाकर उन्हें दुरूस्त करवाएं।

उन्होंने बताया कि अभी भी कुछ लोग रह गए हैं, जिन्होंने आपत्तियां दर्ज करवानी है, इसके लिए पोर्टल की तिथि को बढ़ाने के लिए हैड ऑफिस से बातचीत चल रही है, उम्मीद है कि इसकी तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एजेंसी के 10 कर्मचारी कार्यालय में नागरिकों से पोर्टल पर दावे/आपत्तियां दर्ज करेंगे तथा 20 कर्मचारी फिल्ड में रहकर दर्ज आपत्तियां का मौका निरीक्षण कर उनके दस्तावेजों के आधार पर उनकी त्रुटियों का निस्तारण करेंगे। उन्होंने बताया कि यह कार्य समानांतर चलेगा।

आयुक्त ने बताया कि नगर निगम एजेंसी को सभी एरिया का ले-आउट प्लान देगा, ताकि कर्मचारियों को सम्बंधित घर का मौका निरीक्षण करने में कोई दिक्कत पेश ना आए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जिन आई.डी. के नए व पुराने सर्वे में कुछ भिन्नता है, उन त्रुटियों को भी शीघ्र दूर करें, ताकि उन आई.डी. पर सही-सही एरियर यानि बकाया लगाया जा सके।

Advertisement