नीलकंठ जा रहे श्रद्धालु को हाथी ने पटक-पटक उतारा मौत के घाट, यात्रियों ने ऐसे बचाई जान

ऋषिकेश। नीलकंठ में शिव जी के दर्शन करने वालो पर हाथियों का कहर लगातार जारी है। बता दें कि दर्दनाक खबर सामने आयी है। बताना लाजमी है कि ऋषिकेश के राजाजी रिजर्व पार्क के गौहरी रेंज में शनिवार सुबह हाथी ने बाघ खाले के पास एक व्यक्ति को मार डाला। इस घटना से ऋषिकेश आने वाले सैलानियों में हड़कंप मच गया है। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। इसके संबंध में आसपास के थाने और पुलिस चौकियों से जानकारी जुटाई जा रही है।

वहीं शव को पोस्टमॉर्टम हेतु ऋषिकेश एम्स की मॉर्चरी में रखा गया है। लोगों की सुरक्षा हेतु वन विभाग की गश्ती टीम और पुलिस की टीम मौके पर तैनात कर दी गई है। हाथी को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। हाथी ने नीलकंठ जा रहे यात्रियों की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया है। यात्रियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। इस घटना से राजाजी नेशनल पार्क के अंदर से गुजरने वाले टूरिस्टों में भी हड़कंप मच गया है।

सूचना पर मौके पर पहुंची एडिशनल एसपी मनीषा जोशी ने बताया कि घटना सुबह करीब 5 बजे के आसपास की है। बाघ खाले के पास हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला। फिलहाल मौके पर हाथी मौजूद है जिसे भगाने का प्रयास किया जा रहा है। हाथी आसपास ही जंगल में घूम रहा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में  ले लिया है।

Advertisement