रिश्तो का कत्ल: घर के आंगन में बड़े भाई ने किया छोटे का कत्ल, दुर्घटना बता करवाया अंतिम संस्कार

समाना: जमीनी झगड़े के चलते 2 सगे भाइयों में हुई तकरार के बाद बड़े भाई ने तेजधार हथियार से छोटे भाई का कत्ल कर दिया। इस संबंधी पुलिस ने मामला दर्ज कर बड़े भाई को हिरासत में ले लिया।

डी.ऐस.पी. समाना जसवंत सिंह ने बताया कि सदर थाना अधीन पड़ते गांव ककराला भाईका में गुरूवार को हरजिन्दर सिंह (28) पुत्र दरबारा सिंह की अपने बड़े भाई बलजिंदर सिंह के साथ जायदाद संबंधी पुरानी रंजिश और कुछ सामान कबाड़ियों को बेचे जाने को लेकर तकरार बढ़ गई। इसके बाद घर के आंगन में ही बड़े भाई ने तेजधार हथियार के साथ छोटे भाई पर हमला कर उसे गंभीर ज़ख़्मी कर दिया

इस घटना को मोटरसाईकल से गिरने की बात कह गंभीर हालत में उसे अस्पताल समाना ले आए। गंभीर हालत देखते उसे एक निजी अस्पताल रैफर किया गया जहां उसे मृतक ऐलान कर दिया। उसकी लाश को वापस गांव ले आए और अंतिम संस्कार भी कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले संबंधी सदर थाना प्रमुख सब-इंस्पेक्टर अंकुरदीप सिंह और पुलिस चौंकी इंचार्ज साहब सिंह ने मौत पर शक के अंतर्गत मामले के बारे में परिवार के साथ बातचीत की परन्तु पारिवारिक सदस्यों ने हरजिन्दर सिंह की मौत का कारण दुर्घटना ही बताया।

पुलिस ने अपनी जांच के अंतर्गत घटना के बारे में कुछ जानकारी एकत्रित की और परिवार से सख़्ती के साथ पूछताछ के दौरान असली बात निकलवाई। मृतक नौजवान के पिता दरबारा सिंह ने इस मामले में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है। शिकायत में उसने बताया कि घटना के समय वह किसानों के धरने में था।

बलजिन्दर सिंह ने उसे मोटरसाईकल के साथ हुई अचानक दुर्घटना बता कर उसके पुत्र हरजिन्दर सिंह का जल्दबाज़ी में ही अंतिम संस्कार करवा दिया।

इतना ही नहीं भाखड़ा में अस्थियां भी जल प्रवाह भी कर दिए। उसकी तरफ से भी पड़ताल करने पर यह पता लगा कि उसके बड़े पुत्र बलजिन्दर सिंह ने ही उसके छोटे पुत्र हरजिन्दर सिंह के सिर पर कोई तेजधार हथियार मार कर उसे जख्मी किया था, जिस कारण उसकी मौत हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के पिता दरबारा सिंह की तरफ से दर्ज करवाए बयानों के आधार पर सदर पुलिस ने बलजिन्दर सिंह पर कत्ल करने और सबूत छिपाने के आरोपों के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया, जहां उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

Advertisement