HomeViral Newsशिक्षामंत्री कंवरपाल ने दी बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को घोषित होगा रिजल्ट

शिक्षामंत्री कंवरपाल ने दी बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को घोषित होगा रिजल्ट

चंडीगढ़, HBSE Result 2022 | हरियाणा बोर्ड स्कूल एजुकेशन (HBSE Result) के 10वीं और 12वीं बोर्ड के लाखों स्टूडेंट्स अपने परीक्षा परिणामो का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. इसी बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने एक खुशखबरी दी है. इस खबर को सुनने के बाद बोर्ड छात्रों में अपने रिजल्ट को लेकर उत्साह और बढ़ गया है. दरअसल, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट दी है.

बता दें हाल ही में प्रदेश के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर गुजरात से शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेकर वापस आये है. प्रदेश वापिस आने के बाद उन्होंने हरियाणा बोर्ड के नतीजों की तारीख का एलान किया. शिक्षामंत्री ने जानकारी देते हुए बताया -हरियाणा में 10वीं और 12वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम 13 से 15 जून के बीच घोषित किया जाएगा.

HBSE Result 2022

उन्होंने बताया पहले हरियाणा बोर्ड (HBSE Result) पहले 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा. इसके बाद 10वीं का परिणाम जारी किया जायेगा. उत्तर पुस्तिकाओं के चेकिंग की भी सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा रिजल्ट घोषित करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. अब केवल स्टूडेंट्स के रिजल्ट का एलान करना बाकि है.

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने हरियाणा की शिक्षा नीति की तारीफ की है और शिक्षा सुधारीकरण को लेकर हमारी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की काफी सराहना की है. हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को काफी बेहतरीन बताया गया है. प्रदेश के स्कूलों और बच्चों को मिलने वाली सुविधाएं भी काफी बेहतर है.

 

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES
IBN News 24

Most Popular