भाजपा विधायक से गलत बर्ताव पर ईएएसआई को किया सस्पेंड

हरियाणा सरकार ने बवानीखेड़ा के भाजपा विधायक बिशंभर बाल्मीकि से दुर्व्यवहार पर ईएएसआई रमेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। ईएएसआई पर विधायक के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप है। ईएएसआई को सस्पेंड करने के आदेश गृह मंत्री अनिल विज ने जारी किए हैं।

विधायक सोमवार को शिकायत लेकर विज के पास पहुंचे थे। विज ने शिकायत पत्र का संज्ञान लेते हुए तुरंत निलंबन आदेश जारी कर दिए और डीजीपी मनोज यादव को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा।

विधायक से दुर्व्यवहार का मामला रविवार का है। भिवानी से महम रोड पर गुजरानी चौकी के पास पूरा घटनाक्रम हुआ। ईएएसआई यहां ड्यूटी पर तैनात था। विधायक की विज को दी शिकायत के अनुसार वह अपने कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे।

भिवानी सदर थाना के अधीन आने वाली गुजरानी चौकी क्षेत्र में ईएएसआई ने शाम लगभग साढ़े चार बजे पहले विधायक की गाड़ी रोकी, उसके बाद दामाद प्रशांत से ईएएसआई ने पूछा कि यह किसकी गाड़ी है, जिस पर उसने विधायक विशंभर बाल्मीकि को फोन मिलाकर बात करा दी। फोन पर बात करते हुए विधायक वापस मौके पर पहुंच गए।

इस दौरान ही पूरा मामला घटा। विधायक का आरोप यह भी है कि ईएएसआई ने शराब पी रखी थी। गृह मंत्री अनिल विज ने शिकायत पत्र के आधार पर तुरंत कार्रवाई कर दी है। अब दूध का दूध, पानी का पानी डीजीपी की जांच में होगा। भाजपा विधायक ने मुलाकात के दौरान गृह मंत्री से मान सम्मान बरकरार रखने के लिए ईएएसआई पर कड़ी कार्रवाई की मांग की, साथ ही अपना प्रोटोकॉल भी याद दिलाया।

पहले भी हो चुकी अभद्रता

भाजपा विधायक बिशंभर बाल्मीकि से बीते वर्ष हरियाणा सिविल सचिवालय की लिफ्ट में भी दुर्व्यवहार हो चुका है। उन्होंने तत्कालीन एचसीएस पर अभद्रता का आरोप लगाया था। साथ ही पुलिस में शिकायत दी थी। बाद में उक्त एचसीएस ने माफी मांग ली थी। बावजूद इसके विधायक के दबाव में उक्त अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में उन्हें बहाल कर दिया गया।

Advertisement