सेना भर्ती के लिए युवाओं को दी जा रही डुप्लीकेट कोरोना रिपोर्ट, हुआ शक तो ऐसे किया खुलासा

फ़तेहाबाद : फतेहाबाद में सेना भर्ती के लिए डुप्लीकेट कोरोना रिपोर्ट तैयार किए जाने का मामला सामने आया है। जिले के कस्बा रतिया में एक फोटोस्टेट की दुकान से ये फर्जी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट तैयार करके सेना भर्ती के लिए जाने वाले युवाओं की दी जा रही थी। मामला तब खुला जब फर्जी कोरोना रिपोर्ट को लेकर सेना भर्ती के लिए जाने वाले 2 युवक रतिया नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. भरत के पास रिपोर्ट पर साइन करवाने पहुंचे। एसएमओ डॉ. भरत को कोरोना रिपोर्ट की बनवाट और उस पर हुए काउंटर सिग्नेचर पर शक हुआ।

डॉ. भरत के अनुसार कोरोना की फर्जी रिपोर्ट लाने वाले युवकों से सख्ती से पूछा गया तो उन्होंने उस फोटोस्टेट की दुकान का पता बताया जहां से कोरोना की फर्जी रिपोर्ट तैयार की गई थीं। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने फोटोस्टेट की दुकान पर छापेमारी की तो वहां पर कोरोना रिपोर्ट के दस्तावेज मिले।

एसएमओ ने बताया कि पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी गई है और पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है। पुलिस टीम ने मौके से कोरोना रिपोर्ट के दस्तावेज सहित एक लेपटॉप और प्रिंटर भी जब्त किया है। पुलिस मालूमात कर रही है यहां से कोरोना की कितनी फर्जी रिपोर्ट तैयार की गईं और कितने रुपये में ये रिपोर्ट दी जा रही थीं और फोरोस्टेट दुकान के संचालक से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement