विदेश देखने का सपना पड़ा महंगा, वियतनाम में करनाल के युवक को भूखा रख पीटा, ठगे 22 लाख

Advertisement

------------- Advertisement -----------

पानीपत/करनाल । कबूतरबाजी के चुंगल में एक और युवक फंसने का मामला सामने आया है। कनाड़ा भेजने के झांसे में आकर युवक वियतनाम तक पहुंचा, जहां से उसे प्रताड़ना के बाद बैरंग लौटना पड़ा और इसकी आड़ में करीब 22 लाख रुपये भी गवां दिए। पीड़ित ने आइजी को न्याय की गुहार लगाई तो तीन आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

पीड़ित श्याम नगर वासी पंकज जांगड़ा ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उसने कथित एजेंटों के जरिए अपने दोस्त का स्टडी वीजा कराया था, जिसके चलते उसकी उनसे जान पहचान बढ़ गई। इसी का फायदा उठाते हुए उन्होंने उसे बताया कि वे वियतनाम के जरिए युवकों को कनाडा भेजने का काम करते है। उनके भरोसे पर उसने अपने पूंडरी वासी दोस्तों प्रदीप व नरेंद्र की मुलाकात कराई और 15 लाख रुपये में उनका सौदा तय हुआ। दो

Advertisement

उसने अपने स्वजनों को फोन कर आरोपितों को 18 लाख रुपये भी दिला दिए। इसके बावजूद आरोपितों ने उसका पासपोर्ट अपने पास रख लिया और बार-बार उनसे पैसे वसूल करते रहे। वह अपने खर्च पर वहां से वापस लौटा तो आरोपितों को दिए जा चुके करीब 22 लाख रुपये वापस दिए जाने की मांग की, जिसे देने से इंकार कर दिया। आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी भी देनी शुरू कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर राजेश, कृष्ण, शेखर व संजीव के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement