मालिक को चोरों से बचाने के लिए कुत्ते ने खाई गोली, इस बहादुर को 14 टांके आये हैं

कुत्ते की वफ़ादारी का सानी शायद ही कोई होगा. अपने मालिक के प्रति उनका लगाव उन्हें बाकी जानवरों से अलग बनाता है. लेकिन आज हम आपके सामने ऐसे डॉग की कहानी लाये हैं, जो न सिर्फ वफादार है बल्कि बहुत बहादुर भी है. जिसने अपने मालिक की जान बचाने के लिए गोली खुद खा ली.

हुआ दरअसल ये कि साउथ अफ्रीका के Brakpan टाउन में Loodewyk De Jager नाम का शख्स एक पास के बैंक से अपनी सैलरी निकाल के ला रहा था. मीडिया की खबर के अनुसार, घर के सामने उसने अपनी कार रोकी और तभी उनका पीछा करती हुई एक कार भी रुक गयी और उसमें से दो बन्दे थे, जिनके हाथ में बन्दूक में थी.

उन लोगों ने Jager से पैसे छीनने की कोशिश की और इसी बीच उनका डॉगी निक्की बाहर आ गया. वो उन चोरों की ओर भागा. उन दोनों चोरों ने बन्दूक भी चलाई और फिर डॉग की ओर शूट कर दिया. निक्की को गोली लग गयी मगर सौभाग्य से वह बुरी तरह घायल होने बाद भी जिंदा बच गया. उसे 14 टांके लगे हैं, लेकिन अब वो ठीक है.

Jager ने बताया कि पहले चोरों ने उन्हें कार से बाहर निकलने को कहा और फिर सारा पैसा देने को कहा. Jager कहते हैं, “निक्की ने मेरी जान बचाई है. अगर वो गोली उसे ना लगती तो वो मुझे मार देते. वो बोल भी रहे थे कि वो मुझे मार देंगे.”







Advertisement