रोक के बावजूद लाल बत्ती वाली गाड़ी लेकर घूम रहे एचजी कमांडेंट, विज ने लिया एक्शन

अंबाला : हरियाणा की मनोहर सरकार वीआईपी कल्चर के खिलाफ है, लेकिन इनके ही अधिकारी सरकार की छवि धूमिल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। हरियाणा के अंबाला में होमगार्ड के कमान्डेंट ने सरकारी गाड़ी पर लाल-नीली बत्ती लगवा रखी है, जोकि पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। इस मामले को संज्ञान में लाने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज सख्ती से पेश आए हैं।

दरअसल, हरियाणा के अंबाला में होमगार्ड कमान्डेंट पीएस बाजवा ने सरकारी गाड़ी पर पुलिस लिखवाया हुआ था और गाड़ी पर लाल नीली बत्ती भी लगा रखी थी। इस पर जब मीडिया ने दखल देकर उनसे सवाल किया तो उनका कहना था कि वे अंबाला जिले के होमगार्ड कमान्डेंट जोकि एक एसपी के बराबर की रैंक है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें गाड़ी पर पुलिस लिखवाने का पूरा अधिकार है और लाल-नीली बत्ती लगाने की छूट भी है।

वहीं इस खबर को अखबार में प्रमुखता से चलाए जाने के बाद अब गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में कड़ा संज्ञान लिया है और कार्रवाई की बात कही है। इस मामले को लेकर अनिल विज ने होम गार्ड विभाग के डीजी को भी मामले में कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। विज ने बताया कि इस मामले की जांच डीजी किस लेवल के अधिकारीयों से करवाएंगे ये डीजी ही तय करेंगे।

Advertisement