सर्विस बुक ऑनलाईन किए जाने को लेकर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने ली बैठक !

इंडिया ब्रेकिंग /करनाल रिपोर्टर (सिमरजीत कौर ) राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक बल्ला के प्रधानाचार्य व राजकीय उच्च विद्यालय बदरपुर के मुख्याध्यापक को समीक्षा बैठक में गैर-हाजिर रहने पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश। सर्विस बुक ऑनलाईन किए जाने को लेकर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने ली बैठक, प्रधानचार्यों व मुख्याध्यापकों को 25 जनवरी तक पूरा करने के दिए निर्देश, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ होगी प्रशासनिक कार्यवाही। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सक्षम हरियाणा योजना के तहत जिला के शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बोर्ड परीक्षाओं में सुधार, सक्षम बनाने तथा ऑनलाईन सर्विस बुक किए जाने को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक बल्ला के प्रधानाचार्य व राजकीय उच्च विद्यालय बदरपुर के मुख्याध्यापक को बैठक में गैर-हाजिर होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए।

उपायुक्त ने स्कूलों के प्रधानाचार्य व मुख्याध्यापकों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अध्यापकों की आगामी 25 जनवरी तक ऑनलाईन सर्विस बुक अवश्य हो जानी चाहिए। सर्विस बुक ऑनलाईन करवाया जाना सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने समीक्षा के दौरान यह भी कहा कि स्कूलों के परीक्षा परिणाम में और सुधार लाएं और शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। जिन स्कूलों के परीक्षा परिणाम अच्छे नहीं रहेंगे उन स्कूलों के मुखिया के विरूद्ध प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी ब्लॉकों को सक्षम बनाने के लिए अध्यापकों को और प्रेरित करें।

बैठक में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ऑनलाईन सर्विस बुक को लेकर जिला के 24 स्कूलों के मुखिया को बुलाया गया था जिनका प्रदर्शन सही नहीं था। उन्होंने बताया कि निदेशालय शिक्षा विभाग की ओर से सख्त निर्देश हैं कि सभी शिक्षकों की सर्विस बुक ऑनलाईन होनी चाहिए। इस अवसर पर एसीयूटी आयुष सिन्हा, सीएमजीजीए अपूर्वा शेल्के, जिला शिक्षा अधिकारी रविन्द्र चौधरी, जिला परियोजना समन्वयक सपना जैन, सभी खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement