उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित करने की शुरू की पहल

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) कुरुक्षेत्र 25 मई। कुरुक्षेत्र में अब प्रशासन को सहयोग करने वाले दानी सज्जनों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसकी शुरूआत उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने की है। इस पहल के तहत अखिल भारतीय ब्रह्मïण भट्टï सभा को प्रश्ंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इस संस्था ने हरियाणा कोरोना राहत कोष के लिए 51 हजार रुपए की राशि का चैक दिया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। इस महामारी के कारण उद्योग धंधों के साथ-साथ अर्थव्यवस्था पर भी खासा प्रभाव पडा है। इस वायरस के कारण रोजाना कमा कर खाने वाले लोगों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पडा, लेकिन राज्य सरकार ने अपने अथक प्रयासों से किसी भी व्यक्ति को रत्तीभर भी परेशानी नहीं आने दी और प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को सहुलियत मुहैया करवाने का काम किया। इस विकट परिस्थिति में बहुत सी संस्थाओं और दानी सज्जनों ने सरकार और प्रशासन का सहयोग देने का काम किया है।

इस जिले में धार्मिक, सामाजिक,एनजीओ के साथ-साथ आम नागरिकों ने प्रशासन को हरियाणा कोरोना राहत कोष व प्रधानमंत्री राहत कोष में सहायता राशि देने का काम किया। वहीं जरूरतमंद लोगों के लिए राशन भी उपलब्ध करवाय है। उन्होंने कहा कि इन संस्थाओं के प्रतिनिधियों और आम नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रशासन ने इन संस्थाओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस कडी के तहत सोमवार को प्रशासन ने अखिल भारतीय ब्रह्मïण भट्टï सभा के प्रधान रामशरण भट्टï को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है।

अखिल भारतीय ब्रह्मïमण भट्टï सभा के प्रधान रामशरण भट्टï के नेतृत्व में भटृ बिरादरी की तरफ से उपायुक्त कार्यालय कुरुक्षेत्र में उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा को कोरोना पीडि़तों के लिए हरियाणा कोरोना राहत कोष में 51 हजार रुपए का चैक प्रदान किया।

उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने संस्था के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में संस्था मदद के लिए आगे आई है। इससे समाज की अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी, क्योंकि इस धनराशी से सरकार जरुरतमंद लोगों की मदद करेगी। संस्थाओं द्वारा दिए गए एक-एक पैसे से जरूरतमंद लोगों की सहायता की जाएगी। संस्था के प्रधान रामशरण ने कहा कि यह धनराशि संस्था की तरफ से दी गई है।

हमारी संस्था परोपकार के कार्य करने में हमेशा तैयार रहते है। इस विकट परिस्थति में जहां पर देश व प्रदेश के लोग इस महामारी का सामाना कर रहे है तो वहीं संस्थाओं का भी कर्तव्य बनता है कि वे देश हित में खडे होकर सहयोग करें ताकि हम इस विकट परिस्थिति में ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकें। उन्होंने कहा कि भट्टï ब्रह्मïण सभा आगे भी देश सेवा हेतू हमेशा तैयार रहेगी। इस अवसर पर सभा के उपप्रधान कृष्ण लाल भट्टा, कैशियर जिया लाल, शशी कुमार सहित सभा के लोग उपस्थित थे।

Advertisement