फर्ज से बड़ा हो गया पैसा: हरियाणा मे 6 लाख में अवैध शराब छोड़ने का सौदा करके इधर-उधर घुमाती रही पुलिस

हिसार में पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने शुक्रवार को भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है। बताया जा रहा है कि यह अंग्रेजी शराब चंडीगढ़ से राजस्थान के जोधपुर ले जाई जा रही थी। तस्करी को बड़े ही शातिर तरीके से तेल के एक टैंकर में अंजाम दिया जा रहा था, ताकि किसी को शक न हो।

एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने टैंकर को रुकवाकर चेकिंग की तो इस दौरान इसका चालक मौके से फरार हो गया। हालांकि, हेल्पर को हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

हिसार जिले के गांव सरसोद में टैंकर में लोड की गई शराब की पेटियां उतरवाती पुलिस। - Dainik Bhaskar

मामला जिले के सरसोद गांव में स्थित टोल प्लाजा से सामने आया है। हरियाणा पुलिस के स्पेशल स्टाफ को एक टैंकर में तेल की जगह शराब भरी होने की सूचना मिली थी। इसके बाद बरवाला के DSP रोहताश सिहाग, बरवाला थाना प्रभारी प्रह्लाद राय स्पेशल स्टाफ के अधिकारी CIA स्टाफ और एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम भी मौके पर पहुंच गए।

टैंकर को रुकवाया गया तो इसका चालक इसे रोकते ही उतरकर भाग गया। पुलिस ने टैंकर और इस पर हेल्पर के तौर पर काम कर रहे एक युवक को तुरंत कस्टडी में ले लिया।

टैंकर में शराब की सैकड़ों पेटियां होने का अनुमान है। फिलहाल टैंकर में लोड की गई अंग्रेजी शराब की पेटियों को उतारकर इनकी गिनती की जा रही है।

सके बाद ही पता चल पाएगा कि इसमें कितनी शराब थी। शराब तस्करी के इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल हैं, अभी तक इसका भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस द्वारा इसकी भी सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस तरह घिर गई पुलिस अपने ही जाल में

सूत्रों के मुताबिक टोल पर तैनात ASI जगतार सिंह और साथियों ने गुरुवार शाम 5 बजे रोका था। 6 लाख लेकर छोड़ने की बात तय हो गई। अंबाला निवासी मालिक 3 लाख लेकर आ गया।

बात नहीं बनने पर इधर-उधर घुमाते रहे और इसी बीच STF पहुंच गई। STF ने भी मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की, लेकिन बात मीडिया तक पहुंच जाने की वजह से पुलिस मामले को दबा नहीं सकी। खुद SP बलवान सिंह राणा भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल का क्रम जारी है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि पुलिस ने टैंकर के क्लीनर दशरथ के अलावा ASI जगतार सिंह और अन्य को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की पूरी तहकीकात के बिना कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

5 महीने पहले गैस के टैंकर में पकड़ी गई थी अवैध शराब

इससे पहले अगस्‍त 2020 में हिसार के कैंट एरिया में भी गैस के एक टैंकर में अवैध शराब की पेटियां पकड़ी गई थी। SI नरसिंह ने बताया कि उन्हें एक कंटेनर के पानीपत से शराब भरकर हिसार के रास्ते से राजस्थान जाने की सूचना मिली थी। दिल्ली रोड पर कैंट एरिया के नजदीक भानू चौक पर हांसी की तरफ से इंडियन गैस एजेंसी का टैंकर आता दिखाई दिया।

पुलिस ने टैंकर को रोककर चालक से पूछताछ की और तलाशी ली तो गैस की बजाय पूरा कंटेनर शराब के बॉक्स से भरा हुआ था। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद इस कंटेनर से बरामद 781 बॉक्स में से 9372 बोतलें अंग्रेजी शराब की निकली। पुलिस ने इस शराब की करीब कीमत 25 लाख से अधिक बताई है।

Advertisement