जींद: प्रेम विवाह करना युवती पर पड़ा भारी, प्रेम विवाह के केवल 14 दिन बाद बेड पर मिला शव

14 दिन पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती प्रेरणा (25) का शव बुधवार को हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित उसके ससुराल में बेड पर पड़ा हुआ मिला। मृतका के गले पर निशान मिले हैं। युवती के पिता की शिकायत पर पति, ससुर समेत तीन पर केस दर्ज कर लिया है। मृतका के पिता सुरेश ने शिकायत में बताया कि उनकी बेटी ने सचिन के साथ प्रेम विवाह किया, लेकिन सचिन के परिजन इस शादी से से सहमत नहीं थे।

इसी कारण सचिन, उसके पिता बजरंग व उसके भाई जयभगवान ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को फंदे पर लटकाया गया ताकि मामला आत्महत्या का लगे। पुलिस ने इस पर सचिन, ससुर बजरंग व चाचा जयभगवान के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पिता ने बताया कि 23 दिसंबर को दोनों ने शादी की थी।

प्ररेणा इन दिनों सीआरएसयू में एमएसी व हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी का रहने वाले युवक सचिन से प्रेम हो गया और शादी कर ली। उसके बाद कोर्ट से सुरक्षा मांगी। दोनों को कोर्ट के आदेश के बाद 7 जनवरी तक के लिए सेफ हाऊस भेज दिया था। दोनों 31 दिसंबर तक तक सेफ हाऊस में रहे।

इसके बाद दोनों के परिजनों के बीच सुलह हो गई और शादी को मंजूरी दे दी। इसके बाद प्ररेणा व सचिन हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहने लगे। संबंधित थाना प्रभारी का कहना है कि मृतका के पिता की शिकायत पर सचिन, उसके पिता बजरंग व चाचा जयभगवान के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

Advertisement