DC निशांत यादव ने किया अनाज मंडी का दौरा करके व्यवस्था का लिया जायजा ! अब राईस मिलर्ज भी करेंगे धान की खरीद

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल, 2 अक्तूबर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार को सायं के समय करनाल नई अनाज मंडी का दौरा करके धान खरीद व्यवस्था का जायजा लिया और किसानों की समस्याओं का समाधान किया। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि राईस मिलर्ज की हड़ताल समाप्त हो चुकी है अब सरकारी खरीद एजेंसियों के साथ मिलर्ज भी धान की खरीद का कार्य करेंगे, इसलिए किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है। उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

उपायुक्त ने सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 19 प्रतिशत तक की नमी वाली धान को भी खरीदना सुनिश्चित करें। किसानों को कोई दिक्कत ना आने दे। उन्होंने आढ़तियों और किसानों से भी धान खरीद के कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देने की अपील की। उन्होंने स्पष्ट किया कि 24 घंटों के अंदर मंडियों से धान का उठान हर संभव किया जाएगा। इसके लिए ट्रांसपोर्ट की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रहेगी। उन्होंने किसानों की समस्या सुनते हुए बताया कि जो किसान बिना शैडयूल के धान मंडी में लेकर आए है, उन्हें मंडी सचिव द्वारा जल्द ही गेट पास दिया जाएगा और उनकी धान की खरीद की जाएगी।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने मंडी दौरे के दौरान अपनी उपस्थिति में दुकान नम्बर 195 पर किसान राजेश की 19 प्रतिशत तक की नमी वाली धान की सरकारी एजेंसी से खरीद करवाई। इसी प्रकार डबरी निवासी किसान लक्खा सिंह की धान की ढेरी की भी खरीद करवाई। उन्होंने बताया कि अब तक जिला में करीब 40 हजार मिट्रिक टन धान की आवक हुई है, जिसमें से 22 हजार मिट्रिक टन धान की खरीद गत दिवस तक हो चुकी थी और 15 हजार मिट्रिक टन धान की खरीद शुक्रवार को हुई है, शेष की खरीद जारी है।

दौरे के दौरान करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा, डीएफएससी निशांत राठी, हरियाणा वेयर हाउस के डीएम सतबीर सिंह, हैफेड़ के मैनेजर उद्यम सिंह, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रजनीश चौधरी सहित अन्य आढ़ती व किसान उपस्थित रहे।

Advertisement