DC निशांत यादव ने फिर से खुलवाया काछवा पुल ! MSP को लेकर किसानों से की ये अपील

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 7 अक्तूबर, उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने काछवा पुल पर चल रहे मरम्मत के कार्य को धान के सीजन तक बंद करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसानों को इस रास्ते से धान लाने में कोई दिक्कत न हो। बता दें कि कुछ दिनों पहले काछवा पुल को मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया था जिससे आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही थी, किसानों ने भी उपायुक्त से इस रास्ते को सीजन तक खोलने के लिए कहा था। इसके लिए उपायुक्त ने आमजन की सुविधा के लिए सीजन तक इस रास्ते को खोलने का निर्णय लिया है ताकि आवाजाही में दिक्कत न हो।

वहीं उपायुक्त ने जनहित में धान की खरीद को लेकर किसानों से अपील की है कि वे अपनी धान को एमएसपी रेट से कम न बेचें। उन्होंने कहा कि जिले में 13 स्थानों पर धान की खरीद की जा रही है। जिला प्रशासन के पास यातायात सहित खरीद की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। स्टाफ भी पूरा है, धान परचेज में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया है कि हरियाणा सरकार द्वारा धान खरीद के लिए शैडयूल तैयार किया है। इस शैडयूल के अनुसार किसानों को उनके फोन पर मंडी में फसल लाने के लिए समय निर्धारित किया जाता है। उन्होंने कहा कि बुधवार को उनके द्वारा मंडियों का दौरा किया गया जिसमें पाया कि किसान बिना किसी शैडयूल के अपनी फसल मंडियों में ला रहे हैं।

जबकि नियमानुसार बिना शैडयूल के फसल नहीं खरीदी जा रही है, जिससे मंडियों में भीड़ बढ़ रही है। किसानों से अनुरोध है कि वे निर्धारित समय पर ही मंडी में अपनी फसल लाएं ताकि उनकी फसल समय पर बिक सके और मंडी में भीड़ न हो। उन्होंने कहा कि किसान जब भी अपनी फसल बेचें वह एमएसपी का ध्यान रखें, एमएसपी से कम रेट पर अपनी फसल न बेचें। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात तक 12.50 लाख क्विंटल धान की खरीद एजेंसिंयों द्वारा की गई है जिसका उठान भी समय पर किया जा रहा है।

Advertisement