मास्क ना पहनने वाले 8 लोगों का DC निशांत कुमार ने काटा चालान, लगाया इतना जुर्माना

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 28 मई, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर मास्क का प्रयोग नही करने वाले लोगो को 500 रूपये का जुर्माना लगाने की अधिसूचना सरकार द्वारा जारी की गई है। इन आदेशो की अनुपालना को लेकर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने वीरवार को शहर के मुख्य बाजार में स्थित महर्षि वाल्मिकी चौक पर पहुंचकर स्वयं 8 लोगों का चालान किया और उनसे 500 रूपये के हिसाब से जुर्माना वसूल किया तथा उन्हें मास्क वितरित करके इसका प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। इस मौके पर एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक व एसीयूटी आयुष सिन्हा तथा एसएचओ हरजिन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, ताकि इस महामारी से बचा जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो लोग मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे तथा सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर थूकने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि आदेशो की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित करने के लिए  एक आदेश जारी कर सम्बंधित क्षेत्र के एसडीएम, डीएसपी, बीडीपीओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर निगम व नगर पालिकाओं के सचिव, स्वास्थ्य विभाग के मैडिकल ऑफिसर तथा अन्य विभागो के जिलाधिकारियों को चालान काटने के लिए अधिकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि जो लोग इन आदेशो की अनुपालना नहीं करेंगे, प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर की जाएगी। दोषी व्यक्ति को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा, क्योंकि मानवता के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत मास्क का प्रयोग करना, समय-समय पर हाथ धोना तथा सोशल डिस्टैंसिंग को बनाए रखना जरूरी है। उन्होंने जिला की जनता से अपील की कि वे लॉकडाउन के दौरान कम से कम बाहर निकलें और मास्क का प्रयोग अवश्य करें। सार्वजनिक स्थानो तथा सड़कों पर थूकना कानूनी अपराध है।

मास्क नही पहनने वाले इन व्यक्तियों के कटे चालान: डीसी निशांत कुमार यादव।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शहर के महर्षि वाल्मिकी चौक पर करीब 8 लोगों के चालान किए और उनसे 500 रूपये के हिसाब से जुर्माना वसूल किया। इन व्यक्तियों में अजय कुमार, रवि कुमार, धर्मपाल, आकाश शर्मा, अरूण गोयल, शोकीन अहमद, अजय बजाज व सौरभ शर्मा के नाम शामिल हैं।

Advertisement