क्रिकेटर युवराज सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, इस एक्ट मे हुआ केस दर्ज, जानें- क्या है पूरा मामला

क्रिकेटर युवराज सिंह अनुसूचित समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। इसे लेकर हरियाणा के हांसी थाना पुलिस ने युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्जकर लिया है।

दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत देकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि एक जून 2020 को सोशल मीडिया पर क्रिकेटर रोहित शर्मा व युवराज सिंह का आपस में बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज सिंह ने अनुसूचित समाज पर एक अशोभनीय व अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर काफी बवाल मचा था।

अधिवक्ता रजत कलसन ने इस बारे में बताया कि उन्होंने तत्कालीन एसपी लोकेंद्र को शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने देश के अनुसूचित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा था कि इस टिप्पणी को पूरे देश के अनुसूचित समाज के लोगों ने देखा है और इस टिप्पणी से उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। इसको लेकर उन्होंने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था।

Advertisement