11 साल से फ्री की बिजली का मजा ले रहा था कपल, विभाग ने थमाया 18 लाख का बिल, अब बिल्ली को कोस रहे पति-पत्नी, जानिए क्यों

बदकिस्मती के कई किस्से आपने सुने होंगे. ऐसे कई लोग होते हैं जिन्हें अपनी खराब किस्मत की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ता है. ये बदकिस्मती कई बार अच्छी चीजों के साथ शुरू होती है. यानी कई शुरू में लोगों को फायदा होता है लेकिन लॉन्ग टर्म में ऐसा चूना लगता है, जिससे उबरना मुश्किल होता है. यूके के एक कपल की किस्मत भी कुछ ऐसी ही थी. इस कपल ने पिछले ग्यारह साल से बिजली का बिल नहीं भरा. इतने साल तक मुफ्त की बिजली का इस्तेमाल करते रहे. लेकिन 11 साल बाद उन्हें जोरदार झटका लगा.

यूके के रहने वाली 44 साल की ली हाइनेस और 45 साल की जो वूडली को बिजली विभाग ने अट्ठारह लाख का बिल थमा दिया. इस कपल का कहना है कि उन्हें ग्यारह साल से बिजली का बिल नहीं मिला था. उन्होंने काफी बार बिल पाने की कोशिश की थी. उन्होंने अपने बिजली ऑपरेटर को ढूंढने की कोशिश की थी. लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल पाई. इसके बाद उन्होंने कोशिश छोड़ दी. अब ग्यारह साल बाद बिजली विभाग ने उन्हें अट्ठारह लाख का बिल थमाया है.

बिल्ली ने किया बर्बाद

2005 में कपल ने अपने नए घर में एंट्री की थी. इसके बाद से ही उन्हें बिजली का बिल नहीं मिला था. कपल का कहना है कि उन्होंने कई बार अपने ऑपरेटर को ढूंढने की कोशिश की थी. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. इस साल उन्हें एक चिट्ठी मिली, जिसमें लिखा था कि उनकी बिल्ली के कारण पोस्टमैन उनकी चिट्ठियां नहीं पहुंचा पा रहा है. जब भी कोई कपल के मेलबॉक्स में कुछ डालने की कोशिश करता था तो बिल्ली उसपर अटैक कर देती थी. यही कारण था कि कपल को 11 साल से बिजली का बिल नहीं मिला.

कपल ने दी ये दलील

बिजली विभाग का कहना है कि उन्होंने कपल को बिल देना चाहा था लेकिन उनकी बिल्ली के कारण ऐसा नहीं हो पाता था. लेकिन कपल का कहना है कि जब उन्हें बाकी सब चीजों का बिल मिल जाता था तो ये सिर्फ बिजली बिल के साथ ही क्यों हुआ? कपल के मुताबिक़, बिजली विभाग की लापरवाही के कारण अब उन्हें एक साथ लाखों रुपए भरने पड़ रहे हैं. इनकी स्टोरी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

Advertisement