हरियाणा के इन 5 जिलों को कोरोना रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार

Advertisement

------------- Advertisement -----------

जींद : हरियाणा के पांच जिलों के लिए अच्छी खबर है अब यहां के लोगों को कोरोना सैंपलिंग के बाद रिपोर्ट लेने के लिए लंबा  इंतजार नही करना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग ने 5 जिलो में कोरोना टेस्टिंग लैब स्थापित करने के लिए आदेश जारी किए है और इन जिलों में मशीन पहुंच चुकी है। पहले जहां एक या दो दिनों तक कोरोना रिपोर्ट का इंतजार करना पड़ता था अब वही रिपोर्ट उसी दिन प्राप्त हो सकेगी जिससे स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जनता को भी राहत मिलेगी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक मशीन की कीमत 15.50 लाख रुपए है और टोटल खर्च 17 लाख के करीब आएगा। कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर पाले राम कटारिया ने बताया कि कोरोना टेस्टिंग लैब 5 जिलो में स्थापित की जा रही है जिसके बाद सबको फायदा मिलेगा। पहले रिपोर्ट आने में देरी लगती थी क्योंकि सैंपल खानपुर कलां के भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज में भेजे जाते थे और वहां अन्य जिलों के सैंपल की संख्या ज्यादा होने की वजह से हमारी रिपोर्ट देरी से आती थी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है इसलिए स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग पर जोर देकर काम करेगा और मशीन जिला स्तर पर उपलब्ध होने के कारण उसी दिन रिपोर्ट प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने बताया कि लैब के लिए जगह देख ली गई है और जल्द ही इसको स्थापित किया जाएगा।

Advertisement