हरियाणा मे हर 12वां पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, दो डीएसपी और 21 पुलिस जवानों की जान ले चुका कोरोना, हैरान करने वाले है आंकड़े

कोरोना के संकट में सड़कों पर लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए लगातार ड्यूटी कर रहे पुलिस जवान भी न केवल पॉजिटिव हो रहे हैं, बल्कि अपनी जान भी गंवा रहे हैं। नारनौल में आरएटी सचिव पद पर कार्यरत डीसपी विरेंद्र सिंह को कोरोना ने लील लिया है।

वे रोहतक के एक प्राइवेट अस्पताल में 15 दिनो से भर्ती थी। इससे पहले इससे पहले कोरोना वायरस का शिकार हुए बादली के डीएसपी अशोक दहिया की जान जा चुकी है। उनका निधन बाढ़सा एम्स में उपचार के दौरान 26 अप्रैल को हुआ था।

अब तक पुलिस महकमे में 21 कर्मचारियों की कोरोना वायरस जान ले चुका है। चिंता की बात यह है कि हर दिन फील्ड में रहने वाले 4577 पुलिस कर्मी संक्रमण की चपेट मंे आ चुके हैं। इनमें 2970 जहां पिछले साल संक्रमण के साढ़े नौ माह में संक्रमित हुए थे, वहीं 2021 के साढ़े चार माह में 1607 पुलिस कर्मी वायरस की चपेट मे आ चुके हैं।

प्रदेश में करीब 55 हजार पुलिस कर्मी हैं। ऐसे में हर 12वां पुलिस कर्मचारी अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुका है। राज्य में करीब 70 हजार पद हैं, जिनमें 15 हजार पद खाली हैं। इसलिए भी पुलिस कर्मचारियों को ज्यादा ड्यूटी करनी पड़ रही है। करीब 7200 पदों की भर्ती अभी पाइप लाइन में है।

अब कुल 94 कर्मचारियों की जान ले चुका कोरोना

प्रदेश में अब तक 94 कर्मचारियों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है। इनमें 16 तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं, जो कोरोना मरीजों को बचाने के लिए उनके इलाज में जुटे हुए थे। जबकि बाकि 78 दूसरे विभागों से जुड़े कर्मचारी शामिल हैं। सबसे ज्यादा सड़कों पर रहने वाले पुलिस कर्मचारियों में अब तक 48, 373 को कोरोना से बचान के लिए वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। इनमें 30,130 को दूसरा टीका लग चुका है।

Advertisement