कोरोना मरीजों को वार्ड में सता रहा चोरों का डर, अफसर भी परेशान, जानिए पूरी खबर

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में सुरक्षा के इंतजाम नाकाफी हैं। चोरी का सिलसिला रुक नहीं रहा है। मरीजों के कीमती सामान चोरी चले जा रहे हैं। एक पखवारे के अंदर दो मरीजों के सामान चोरी हुए। सभी मामले सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में बने कोरोना वार्ड के हैं।

हंगामे के बाद मिला सामान

कोरोना वार्ड से सबसे ज्यादा सामान उन मरीजों के चोरी हो रहे हैं जिनकी मौत हो जा रही है। मरने वालों के परिजन भी शव का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करने के मूड में रहते हैं। इन दो मामलों में ऐसा ही हुआ। मरीजों के तीमारदारों ने हंगामा किया। देवरिया के मरीज के परिजन ने थाने में तहरीर दी। इसके दो दिन बाद आइफोन वार्ड में रखा मिला। महिला की मौत के बाद गहना गायब होने के मामले में भी परिजन हंगामा करने लगे। वह शव ले जाने को राजी नहीं हुए। पहले तो कर्मचारियों ने बताया कि गहने महिला के शरीर से उतारे नहीं गए हैं। वह उसी के साथ पैक कर दिया गया है। परिजन पैक को खोलकर दिखाने पर अड़ गए। इसके बाद कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए। फिर वे शव को अंदर ले गए और गहने पहनाकर बाहर ले आए। इसके बाद उन्हें दिखाया। हालांकि उनका मोबाइल, पर्स व थर्मस नहीं मिला।

बोले बीआरडी प्राचार्य

मरीज यहां इलाज कराने आ रहे हैं। उन्हें कीमती सामान लेकर आना ही नहीं चाहिए। सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। सभी को सख्त हिदायत दी गई है कि किसी मरीज का सामान गायब न होने पाए।

Advertisement