कोरोना: आंध्र प्रदेश सरकार दे रही ‘गोरू मुड्डा’ मेन्यू जानिये क्या है

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते क्वारंटाइन किए गए लोगों को आंध्र प्रदेश की सरकार फल, काजू, बादाम और अंडे खिला रही है। यह सब खाने की चीजें उन लोगों की इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए दी जा रही हैं। क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों को चावल के साथ कढ़ी दाल और रसम दिया जा रहा है।

साथ ही उन लोगों को फल, ड्राई फ्रूट्स और अंडे भी दिए जा रहे हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने प्रदेश के सभी क्वारंटाइन केंद्रों पर ‘गोरू मुड्डा’ मेन्यू का पालन करने का निर्देश दिया है। गोरू मुड्डा मेन्यू में चावल, अंडा करी, चिकीया, उबला हुआ अंडा, टमाटर, सांभर आदि का समावेश है।

खाने के अलावा मेन्यू में नाश्ते में संतरे, केले, काजू, बादाम, पिस्ता, किशमिश, छुवारा और अंडे दिए जा रहे हैं। इसकी शुरुआत विजयवाड़ा से हो चुकी है। आंध्र प्रदेश में बुधवार शाम 6 बजे से लेकर गुरुवार सुबह तक 217 लोगों के नमूनों की जांच की गई। इनमें से कोई भी पॉजिटिव नहीं निकला है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 348 हो गई है। अब तक नौ मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जबकि चार कोरोना संक्रमित मरीजों की जान जा चुकी है।

Advertisement