कोरोना के नाम पर लिया कोरोड़ो का लोन, सबसे पहले ख़रीदी 2.4 करोड़ की ये कार, बाकी पैसों से…

Advertisement

------------- Advertisement -----------

कोरोना काल में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं. यहां एक विदेशी बंधु ने कोरोना संकट के नाम पर अच्छा खासा लोन लेकर ज़िन्दगी का लुत्फ़ उठाना शुरू कर दिया, मगर उनकी खुशियां ज्यादा दिन तक नहीं रही और वो धरा गया. दरअसल, कथित घटना में फ्लोरिडा के रहने वाले David Hines ने Paycheck Protection Program (PPP) से लगभग 4 मिलियन अमरीकी डॉलर का लोन लिया. इसके पैसे से उसने Lamborghini स्पोर्ट्स कार सहित कई और लक्जरी सामान ख़रीदे. मगर दाल में कुछ काला होने के शक में अधिकारियों ने उस पर फ्रॉड क केस किया है.

बता दें, PPP का मकसद कोरोनोवायरस महामारी से प्रभावित छोटे व्यवसायों की मदद करना है. डेविड हाइन्स ने कई कंपनियों की ओर से लगभग 13.5 मिलियन अमरीकी डॉलर के लिए अप्लाई किया. पैसे मिलने के बाद उसने मायामी बीच में लक्जरी स्टोर और रिसॉर्ट से आइटम खरीदे.

Advertisement

अमेरिकी न्याय विभाग की शिकायत के अनुसार, Hines ने कर्मचारियों को पैसे देने के बारे में झूठ बोला. घटना के बाद, Hines पर “बैंक धोखाधड़ी, एक वित्तीय संस्थान को गलत बयान देने और गैर-कानूनी आय में लेनदेन में संलग्न होने का आरोप लगाया गया. लोन के लिए Hines के आवेदन बैंक ऑफ अमेरिका द्वारा अप्रूव किए गए थे. उसके आवेदन के अनुसार, Hines ने दावा किया कि 70 कर्मचारियों के लिए मंथली पेरोल खर्च 4 मिलियन अमरीकी डॉलर था. उसे 3,984,557 अमेरिकी डॉलर की पेमेंट की गयी थी.

Advertisement