हरियाणा में शादी में गए बारातियों की खाना खाने के बाद हालत बिगड़ी

सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव महलाना में शादी समारोह में बारातियों के खाना खाने के बाद 23 लोग बीमार हो गए। उन लोगों ने तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली के सफदरजंग, नरेला समेत कई अलग-अलग अस्पतालों में उपचार कराया। एक व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में जाकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को शिकायत दी। जिस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र गहलावत ने सब्जी मंडी चौक के पास हरियाणा मावा भंडार से मावा का सैंपल लिया। सैंपल चंडीगढ़ लैब भेजे गए हैं।

गांव महलाना के रहने वाले अशोक ने स्वास्थ्य विभाग को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी बेटी की शादी 15 फरवरी को थी। उसने अपने किसी जानकार के माध्यम से सब्जी मंडी चौक के पास हरियाणा मावा भंडार पर जाकर 14 फरवरी को मावा व छेना खरीदा था। शादी समारोह में काफी संख्या में लोग आए थे। जहां 23 लोग खाना खाने के बाद बीमार हो गए, जिनको उल्टी व दस्त की समस्या हुई।

शादी के बाद शाम को बचा हुआ गाजर का हलवा खराब हो गया। वहीं लोगों ने तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली के सफदरजंग, नरेला समेत कई अस्पतालों में उपचार कराया। अशोक ने आरोप लगाया कि मावा में कमी होने के कारण उससे बनी मिठाई खाने से लोग बीमार हुए हैं और उसने गुरुवार को सोनीपत पहुंचकर मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग को दी।

वहीं दुकान के मालिक नवाब का कहना है कि हमारी दुकान पर मावा ठीक दिया जाता है और मावा में कमी होने के आरोप सही नहीं है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सैंपल लिए हैं और उससे साफ हो जाएगा कि मावा में कमी थी या नहीं।

उधर खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र गहलावत ने कहा कि गांव महलाना के अशोक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सब्जी मंडी के पास हरियाणा मावा भंडार से मावा का सैंपल लिया है। इसको जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। वहां से सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement