अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया संदेश

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 4 मई, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस संक्रमण को हराने की लड़ाई में करनाल की जनता के नाम सोमवार को एक संदेश दिया है। इस वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लड़ाई में जिला प्रशासन के साथ-साथ निर्मल कुटिया, डेरा कार सेवा, श्री कृष्ण कृपा धाम, मॉडल टाउन गुरूद्वारा, मानव सेवा संघ, शिवपुरी अर्जुन गेट व मॉडल टाउन, पीयूष जी महाराज, राधा स्वामी संत्सग भवन, निफा, जेबीडी कल्याण समिति, भारत विकास परिषद, सेवा भारती, हेल्प फॉर निडी पिपुल्स संस्था, सभी वालंटियर, पुलिस, सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ व नर्स के सहयोग से करनाल में कोरोना को सादने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने संदेश के माध्यम से करनाल के लोगों का आभार प्रकट किया और कहा कि इस महामारी में सभी द्वारा सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने विधायक बनने पर जो करनाल की जनता से वायदा किया था कि वह महीने में दो बार आपके बीच में आएंगे परन्तु कोरोना महामारी की लड़ाई में वह पिछले डेढ़ महीने से नहीं आ सके, क्योंकि वह इस महामारी की जीत के लिए आप सभी के साथ होने वाली कठिनाईयों में सहयोग कर रहे है। करनाल का विधायक होने के साथ-साथ उन्हें प्रदेश की जनता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा है, इस नाते उन्हें कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली अन्य कठिनाईयों के हल के लिए काम करना पड़ रहा है। वह आने वाले दिनों में कोरोना से जीत प्राप्त करके आप सबके बीच में होंगे।

मुख्यमंत्री ने करनाल की जनता से अपील भी की है कि जिन लोगों का इस लॉकडाउन के कारण रोजगार चला गया है और उन्हें खाने के लाले पड़े है। सभी संस्थाएं इसका ध्यान रखें, कोई भी भूखा ना सोए, सभी को दो टाईम की रोटी मिले। करनाल का नागरिक बहुत समझदार है, उन सभी ने मिलकर जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोग लगाई है। आगे भी सभी का सहयोग ऐसे ही बना रहेगा। इसके लिए उन्होंने सभी संगठनों, संस्थाओं, जिला प्रशासन, एनजीओ का आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने प्रवासी लोगों का जिले में ठहराव व भोजन देने की व्यवस्था के लिए राधा स्वामी सत्संग का आभार प्रकट किया और विशेष रूप से ज्ञानानंद जी महाराज का आभार प्रकट किया और कहा कि उनके द्वारा इस कोरोना संकट की महामारी में अपने प्रवचनों द्वारा लोगों को नई चेतना देने का काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लॉक डाउन में ही किसानों की फसल की सफल बिक्री करवाने का काम किया है। अनाज मंडियों में सभी जरूरी साधन उपलब्ध करवाएं ताकि किसी भी किसान, मजदूर व आढ़ती को दिक्कत ना आए, इसमें भी किसानों, आढ़तियों व आम लोगों ने प्रशासन का सहयोग किया। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा फसल खरीदने के लिए किये गए अच्छे प्रबंधों के लिए भी आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने जिलावासियों से कहा कि उनका आगमन कोरोना की लड़ाई को जीतने के बाद ही होगा। प्रदेश की जनता के सहयोग से हम कोरोना से लड़ाई लड़ रहे है और एक दिन जीत हमारी होगी।

Advertisement