Chhath pooja 2020: छठ पर तीन गुना तक महंगी हो गई फ्लाइट्स, टिकट कराने से पहले चेक करें रेट्स

नई दिल्ली: इस साल छठ (Chaath 2020) पर घर जाने वाले यात्रियों को फ्लाइट (Flight Fare) में बढ़ा हुआ किराया चुकाना होगा. लोक आस्था के महापर्व पर बाहर रहने वाले ज्यादातर लोग अपने-अपने घरों पर जाते हैं. हर साल की तरह इस साल भी फ्लाइट के किराए में इजाफा हुआ है. इसके साथ ही कई रूटों पर ट्रेनों का संचालन न होने की वजह से लोग बिहार आने के लिए हवाई यात्रा की प्राथमिकता देते हैं. इस समय फिलहाल फ्लाइट के किराए में करीब तीन गुना का इजाफा देखा जा रहा है. यह स्थिति सभी जगह देखने को मिल रही है. चाहे आप कहीं से भी फ्लाइट ले रहे हों.

तीन हजार से बढ़कर 7 हजार हुआ किराया

आपको बता दें सामान्य दिनों में दिल्ली से पटना का किराया करीब ढाई से तीन हजार रुपए होता था फिलहाल इसको अभी बढ़ाकर सात हजार रुपए कर दिया गया है. अलग-अलग एयरलाइन के हिसाब से किराया भी अलग-अलग है.


इसके अलावा पुणे का किराया आठ से दस हजार पार कर गया है. वहीं, बेंगलुरु का किराया भी सातवें आसमान पर पहुंच गया है. कोलकाता का किराया तीन हजार पार कर गया है. इस समय ज्यादातर सभी जगह के फ्लाइट के किराए में इजाफा देखने को मिला है, लेकिन बिहार के किराए में तीन गुने का इजाफा हुआ है.

चलाई जाएंगी कई नई फ्लाइटें

आपको बता दें सोमवार से एयरपोर्ट पर करीब 100 विमानों का संचालन शुरू हो गया है. इसके अलावा कई जोड़ी नई फ्लाइट चलाने का भी फैसला लिया गया है. बता दें इंडिगो की छह, गो एयर की चार और स्पाइस जेट की दो उड़ान शामिल हैं.

पटना से भी करीब एक दर्जन से ज्यादा शहरों के लिए विमान सेवा शुरू की गई हैं. इसकी संख्या लगभग 88 है. इसमें छठ पूजा को लेकर पटना आने वाली फ्लाइट की संख्या काफी ज्यादा है.

रेलवे भी चला रहा स्पेशल ट्रेनें

इसके अलावा इंडियन रेलवे ने भी Chhath Special Trains चलाई हैं. रेलवे दिवाली के बाद अब छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेनें चला रहा है. ये यूपी, बिहार और झारखंड से होकर गुजरेंगी जहां पर छठ का पर्व मनाया जाता है. ये ट्रेनें उत्तर रेलवे अन्य क्षेत्रीय रेलों के सहयोग से दिल्ली क्षेत्र से पूर्व दिशा में स्थित राज्यों की ओर 17 नवंबर से 19 नवंबर तक चलाएगी. बता दें कि छठ 20 नवंबर को है.

Advertisement