पूर्व सासंद पप्पू यादव ने CBI जांच की मांग को लेकर अमित शाह को लिखा पत्र, मिला ये जवाब

Advertisement

------------- Advertisement -----------

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में एक महीने तक जांच करने के बाद पुलिस अंतिम नतीजे पर पहुंच चुकी है। सुशांत के मामले में हुई पूछताछों और चिकित्सकीय कार्रवाई के बाद पुलिस ने अपनी छानबीन पूरी कर ली है। पुलिस इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट आने वाले 10 से 15 दिनों में पेश कर देगी। बावजूद इसके सोशल मीडिया पर एक बड़ा तबका इस मामले की सीबीआई जांच चाहता है।

इसी को लेकर बिहार के पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एक्टर के सुसाइड मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। अब गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से पप्पू यादव को जवाब भेजा गया है।

Advertisement

पप्पू यादव ने बताया है कि सुशांत के मामले में हमने सीबीआई जांच की मांग को लेकर गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले को संबंधित विभाग (DOPT) में आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

उधर भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस मामले की जांच के लिए एक वकील नियुक्त किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था, ‘मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रॉसेस शुरू करने के लिए कहा है।’ इस बाबत सुब्रमण्यम स्वामी के वकील इशकरण ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर कहा है कि सुशांत के सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों जैसे सीसीटीवी, लैपटॉप, फोन आदि को फॉरेंसिक जांच के लिए संरक्षित किया जाए ताकि सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिल सके।

गौरतलब है कि पिछले महीने (जून) की 14 तारीख को ही सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उस दिन से अब तक पुलिस लगभग तीन दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी बताती है कि उनकी मौत फांसी लगने के बाद सांस लेने में तकलीफ से हुई है।

Advertisement