सिर्फ 1 रुपये में खरीदे 24 कैरेट सोना, Paytm समेत कई कंपनियां दे रही मौका

Advertisement

------------- Advertisement -----------

नई दिल्ली। सोने की कीमत ( Gold Price Latest Price ) आसमान को छू रही है। लगातार सोने ( Investment in Gold ) में निवेश बढ़ रहा है। सोने का भाव 50 हजार से ऊपर पहुंच गया है। सोना खरीदना सब चाहते हैं, लेकिन हर कोई सोना नहीं खरीद सकता है। परंतु जब एक रुपये में सोना खरीदने ( Buy Gold at One Rupees ) का मौका मिले तो शायद ही कोई इसे खोना चाहेगा। सुनकर भले ही अजीब लगे, लेकिन पेटीएम ( Paytm ) समेत कई ई-वॉलेट ( E-Wallet ) कंपनियां एक रुपये में भी सोना खरीदने का मौका दे रही है।

इतना ही आप एक रुपये में 24 कैरेट 99.9 शुद्धता का सोना खरीद सकते हैं, जिसे आप बाद में बेच भी सकते हैं। आपके पेटीएम पर खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है। पेटीएम सोने को घर मंगाने का भी विकल्प देता है। यानी कि आप सोना खरीदने के बाद उसे घर भी मंगवा सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि आप एक रुपये से सोना खरीदने की शुरुआत कर सकते हैं। आप इसे मोटे रिटर्न में बेच भी सकते हैं।

Advertisement

1 रुपये में 24 कैरेट सोना

आप पेटीएम गोल्ड से एक रुपये में सोना खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको पेटीएम ऐप पर गोल्ड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आप सोना खरीद सकते हैं। यह सोना एमएटीसी-पीएमपी के लॉकर में सुरक्षित रहेगा। खरीदने के अलावा आप सोना बेच भी सकते हैं।

कैसे खरीदे सोना

पेटीएम के डिजिटल गोल्ड के माध्यम से आप 0.0005 ग्राम से लेकर अधिकतम 50 ग्राम सोना खरीद सकते हैं। जहां 0.0005 ग्राम के सोने का भाव 1 रुपये हो सकता है। हालांकि, इसमें टैक्स समेत अन्य चार्जेज शामिल नहीं है। ऐसे में खरीदने से पहले आप पेटीएम से पूरी जानकारी ले सकते हैं। सोना खरीदने के बाद इसे पेटीएम के डिजिटल लॉकर में भी रखा जा सकता है या आप इसे घर भी मंगा सकते हैं।

PhonePe पर भी उपलब्ध

पेटीएम के साथ PhonePe भी 1 रुपये में सोना खरीदने का मौका दे रहा है। खास बात है कि यहां आप सोना बेच भी सकते हैं। हालांकि, इसे बेचने के लिए व्यक्ति के पास कम से कम 5 रुपये का सोना होना जरूरी है। सोने को दिन में खरीदा और बेचा जा सकता है। इसको लेकर आप Phone-Pe पर विस्तार से जानकारी ले सकते हैं।

Advertisement