चंडीगढ़ से पंजाब-हरियाणा के इन शहरों तक चलेंगी बसें, यात्रा से पहले जानिए ये नियम

लोकल रूट की बसों को शुरू करने के बाद सीटीयू बुधवार से लांग रूट की बसें चलाने जा रहा है। पंजाब और हरियाणा के लिए यह बसें 50 प्रतिशत सवारियों के साथ ही चलाई जाएंगी। लंबी दूरी की बसें 78 दिन बाद चलने जा रही हैं।

टिकट विंडो काउंटर के साथ सीटीयू की वेबसाइट और मोबाइल एप से खरीदी जा सकेंगी। यह बसें आईएसबीटी-43 से चलाई जाएंगी और बीच रास्ते में सवारियों को चढ़ाने व उतराने की इजाजत नहीं होगी। यूटी प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) ने 10 जून से लांग रूट पर बस सर्विस शुरू करने का फैसला किया है। ये बसें पंजाब और हरियाणा के लिए आईएसबीटी-43 से चलाई जाएंगी, जिनमें 50 प्रतिशत सवारियां ही बैठ सकेंगी।

हिमाचल प्रदेश ने अभी बसें चलाने के लिए अनुमति नहीं दी है। यह बसें प्वाइंट-टू-प्वाइंट बेसिस पर चलाई जाएंगी। फिलहाल सीटीयू ने रात में चलने वाली बस सर्विस को बंद रखने का फैसला किया है। कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले, इसके लिए कई कदम भी उठाए गए हैं, जिनमें यात्रियों के बस में चढ़ने से पहले आईएसबीटी-43 पर सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा किसी भी यात्रा के शुरू होने व समाप्त होने पर बसों को सैनिटाइज किया जाएगा।

पंजाब-हरियाणा के इन जिलों में जाएंगी बसें

सीटीयू की बसें चंडीगढ़ से पंजाब के होशियारपुर, पठानकोट, अमृतसर, पटियाला, नंगल वाया नूरपूर बेदी, लुधियाना, दीनानगर, बठिंडा जाएंगी और वापस भी आएंगी। इसके अलावा हरियाणा के लिए चंडीगढ़ से पानीपत, रोहतक, यमुनानगर, जींद, हिसार, सिरसा और हांसी के लिए जाएंगी और वहां से वापस आएंगी।

Advertisement