निर्मम हत्या: रिश्तेदार ने ही बेरहमी से कैंची घोंपकर की युवक हत्या

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में संपत्ति विवाद में एक शख्स ने एक युवक की कैंची घोंपकर हत्या कर दी. दोनों आपस में रिश्तेदार बताए जाते हैं. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो आरोपी ने बचने के लिए पड़ोसी के घर की छत पर छलांग लगा दी, जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया.

मृतक की पहचान आफताब आलम के रूप में हुई है. पुलिस ने हत्यारोपी राशिद को घायल हालत में पकड़ लिया है. उसे उपचार के लिए स्वामी दयानंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक मृतक आफताब बिहार के अररिया जिले का रहने वाला था. आफताब करीब 8 महीने पहले दिल्ली आया थे और अपने भाई मेहराब के साथ गांधीनगर के अजीत नगर इलाके में रह रहे थे. आफताब सिलाई का काम करते थे.

मृतक और आरोपी आपस में रिश्तेदार बताए जाते हैं. पुलिस के मुताबिक मृतक के परिवार और आरोपी के बीच गांव में संपत्ति को लेकर विवाद भी चल रहा था.

पुलिस के अनुसार आरोपी राशिद एक हफ्ते पहले ही अपने भाई वसीम के साथ काम की तलाश में दिल्ली आया था. वह भी अजीत नगर में ही किराए पर अपने गांव के लोगों के साथ ही रह रहा था.

गुरुवार की रात करीब 12 बजे मकान की छत पर आफताब और राशिद में गांव के झगड़े को लेकर कहासुनी हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि राशिद ने आफताब की पिटाई शुरू कर दी और पास में रखी हुई कैंची से कई वार किए.

घटना के समय छत पर केवल राशिद और आफताब ही थे. आफताब के साथियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो राशिद ने पड़ोसी की छत पर छलांग लगा दी. इससे उसके हाथ और पैर में गंभीर चोट आई है. पुलिस ने राशिद को घायल हालत में ही दबोच लिया. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है

Advertisement