कुरुक्षेत्र: शादी के दिन दुल्हन दिन भर करती रही दूल्हे का इंतजार, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कुरुक्षेत्र के शाहाबाद थाना के अंतर्गत एक कालोनी में एक दुल्हन सज-धज कर दिन भर बारात आने का इंतजार करती रही। जब देर रात तक भी दरवाजे पर बारात नहीं पहुंची तो मामला पुलिस के पास पहुंचा।

दुल्हन के परिजनों ने पुलिस चौकी पहुंच दूल्हा पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप लगाया तो जानकारी मिली की उसी पुलिस चौकी में कई दिन पहले दूल्हे के घर से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज है। अब पुलिस लापता लड़के की तलाश करने में जुट गई है। वहीं दुल्हन के माता-पिता का आरोप है कि दहेज की खातिर उनके साथ धोखा किया गया है।

बताया जा रहा है कि इसी लड़के पर पहले लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। इस आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। लड़के की उम्र उस समय 18 साल से दो माह कम थी। जुलाई में इस मामले में समझौते को लेकर हुई पंचायत में लड़का-लड़की की शादी करवाने का फैसला लिया गया।

इसके बाद पंचायत के निर्णय से वकील के सामने दोनों की मंदिर में शादी करवाई गई। दूल्हे के बालिग न होने पर पंचायत में सहमति बनी थी कि बालिग होने पर दुल्हन को विदा कर दिया जाएगा। इसके लिए पांच फरवरी 2021 का दिन तय किया गया। पंचायत में तय समय पर लड़की के परिजनों ने शादी की तैयारियां शुरू कर दीं।

पांच फरवरी को दुल्हन सज-धज कर तैयार बैठी रही और दुल्हन पक्ष के लोग बेटी की विदाई का इंतजार करते रहे। दिन भर इंतजार करने के बाद भी दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा। इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोग अपनी बेटी को लेकर चौकी पहुंचे।

पुलिस को आपबीती सुनाई और दूल्हा पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप लगाया। लड़की के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के साथ धोखा किया गया है। जबकि पंचायत के निर्णय के मुताबिक उन्होंने अपनी सभी बातों को पूरा किया है।

शाहाबाद की शहरी पुलिस चौकी इंचार्ज महिपाल सिंह ने बताया कि पुलिस लड़के को तलाशने का प्रयास कर रही है। चौकी में पहले ही लड़के के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज है। लड़के के मिलने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement