आवर्धन नहर के टूटने से रांवर गांव में हुए नुकसान की करवाई जाएगी भरपाई : DC निशांत कुमार

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 19 मई, उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि गांव रांवर में अब जल भराव की कोई समस्या नहीं है, एक-दो दिन में लोगों की दिनचर्या सामान्य हो जाएगी। आवर्धन नहर के टूटने से गांव में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करवाई जाएगी। इसके लिए जिला राजस्व अधिकारी द्वारा रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है, जैसे ही रिपोर्ट तैयार हो जाएगी, मुआवजे के लिए सरकार के पास भेज दी जाएगी। उपायुक्त मंगलवार को रांवर गांव में स्थिति का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी। इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण भी मौजूद रहे।

उपायुक्त ने कहा कि आवर्धन नहर के टूटने से रांवर गांव की सडक़ें भी टूट गई हैं, उन्हें ठीक करने के लिए लोक निर्माण विभाग, मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द से इन सडक़ों की मरम्मत करवा दी जाए। इसके अलावा बिजली, पानी से संबंधित समस्याओं का निवारण करने के लिए भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने गांव में मच्छरों से बचाव के लिए फॉगिंग करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि आवर्धन नहर के किनारों में जो कटाव बन गया था उसकी मरम्मत का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, जल्दी ही नहर में पानी चालू हो जाएगा। उपायुक्त ने नहर के मरम्मत कार्य में ग्रामीणों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया और कहा कि जिन गरीब परिवारों को राशन की कोई समस्या आती है तो उसका समाधान भी प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी श्याम लाल, तहसीलदार राजबख्श, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता दलेल सिंह दहिया, मार्केटिंग बोर्ड के सतपाल गोपेरा, एसडीओ संजय सिंह, आपदा प्रबंधन के अधिकारी शब्द दयाल, बीडीपीओ कंचन, कानूनगो हरि राम, पटवारी ईश्वर सिंह, सरपंच के प्रतिनिधि दरबारा सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से रांवर गांव में ही बनाए जाएंगे ऑनलाईन राशन कार्ड : डीसी

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने गांव रांवर के लोगों की समस्याओं का निवारण करते हुए कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से गांव में ही ऑनलाईन राशन कार्ड बनाने की व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि उन परिवारों को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके तथा डिपो होल्डर से राशन मिलता रहे।

संकट की इस घड़ी में सरकार व प्रशासन रांवर गांव के लोगों के साथ : विधायक हरविन्द्र कल्याण।

घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण लगातार रांवर गांव के लोगों के सम्पर्क में हैं। समय-समय पर गांव का दौरा करके उनकी समस्याओं का समधान करवा रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि संकट की इस घड़ी में सरकार व प्रशासन आपके साथ है, आपकी हरसंभव सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवर्धन नहर के टूटने से ग्रामीणों का जो नुकसान हुआ है, उसका सर्वे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है, जैसे ही रिपोर्ट तैयार होगी सरकार से मदद दिलवाई जाएगी।

Advertisement