हरियाणा में सरकार बचाने में लगी BJP? पीएम मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला, इन विषयो पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का असर अब हरियाणा की राजनीति में देखने को मिल रहा है, चहलकदमी का दौर तेज हो चला है।  तमाम तरह की कयासों के बीच दुष्यंत चौटाला ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। करीब एक घंटे चली मुलाकात के बाद चौटाला बिना मीडिया से संवाद किए चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए।

अनुमान जताया जा रहा है कि इस बैठक में कृषि कानून और किसानों को लेकर चर्चा हुई।  इसके अलावा चौटाला ने टेक्सटाइल हब, एयरपोर्ट, ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर, रेल मार्गों पर भी बात की।  इसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करीब करीब डेढ़ घंटे तक चली। इसमें किसान आंदोलन को लेकर बातचीत हुई। इसके साथ ही हरियाणा की विकास योजनाओं पर भी चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद सरकार पर खतरे की चर्चाओं पर दुष्यंत चौटाला ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। चौटाला हरियाणा में बीजेपी सरकार में गठबंधन साझेदार जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जेजेपी के कुछ विधायक प्रदर्शनकारी किसानों के दबाव में हैं।

बता दें कि बीते कल सरकार गिरने की अटकलों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी अपनी सफाई दी थी। उन्होंने बीते कल कहा था कि हरियाणा में राजनीतिक माहौल ठीक है, जो राजनीतिक अटकलें लगाई जाती हैं, उन अटकलों में कोई दम नहीं है। हमारी सरकार सुंदर तरीके से चल रही है और यह कार्यकाल पूरा करेगी।

गौरतलब है कि बीते कल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर व भाजपा, जजपा के दोनों प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और निशान सिंह की गृहमंत्री अमित शाह से तकरीबन 2 घंटे तक बातचीत चली थी। बातचीत के दौरान किसानों के आंदोलन को मुख्य बिंदु के रूप में रखा गया और गणतंत्र दिवस को शांतिमय तरीके से मनाए जाने पर विचार किया गया था।

Advertisement