भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा में पार्टी के 6 कार्यालयों का किया उद्घाटन

Advertisement

------------- Advertisement -----------

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी के नव निर्मित जिला कार्यालयों का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने किया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने देश भर में प्रदेश कार्यालयों और जिला स्तर पर कार्यालयों के निर्माण का काम कर रही है. हरियाणा के कुछ जिलों  के कार्यालयों का निर्माण पूरा हो चुका है, जिनका शुभारम्भ  बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया.

उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल चंडीगढ़ से जुड़े और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ हिसार में  तथा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट रेवाड़ी  में रहें  गौरतलब है कि भाजपा संगठनात्मक तौर पर और  सशक्त होने और जिला स्तर की गतिविधियों को और तेजी देने के लिए काम कर रही है. कार्यालयों का निर्माण उसी का हिस्सा है.  हरियाणा में भाजपा द्वारा हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, पलवल, रेवाड़ी, नूंह में  सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस हाईटेक कार्यालय बनाए गए हैं.

Advertisement

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यालयों के शुभारम्भ के साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के लिए ये हर्ष का विषय तो है ही लेकिन यह इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला क्षण भी है. यह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का पुरुषार्थ है, जिससे आज भाजपा के जिला स्तर पर कार्यालयों का निर्माण हो रहा है .

पीएम मोदी ने की थी इच्छा जाहिर

उन्होंने कहा कि जब 2014  में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने इच्छा जाहिर की थी कि क्योकि संगठन के कारण हमारी सरकार बनी है, इसलिए संगठन को मजबूत करने और पार्टी की गतिविधियों के लिए सभी प्रदेश और जिला स्तर पर कार्यालयों का निर्माण हो. नरेंद्र भाई मोदी की इच्छा को मूर्त रूप देने के लिए उस समय के हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और आज देश के गृहमंत्री अमित शाह ने तभी से प्रदेश और जिला स्तर पर कार्यालयों के निर्माण को अपने एजेंडे में शामिल करके काम शुरू कर दिया.

पीएम मोदी की इच्छा को करूंगा पूरा

उन्होंने कहा कि आपको जानकर ख़ुशी होगी कि आज पूरे देश भर में 500 जिलों में हमारे कार्यालयों का निर्माण हो चुका है और 400 जिला स्थानों पर काम अभी जारी है.  उन्होंने कहा मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि बाकि बचे हुए सभी कार्यालयों को शीघ्र ही बनाकर मोदी जी की इच्छा को पूरा करूंगा. हरियाणा में एक जिला कार्यालय जीन्द का उद्घाटन तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी द्वारा सम्पन्न हो चुका है.

अगस्त में होगा 7 जिला कार्यालयों को शिलान्यास

6 जिलों  हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, नूंह, पलवल,रेवाड़ी  के जिला कार्यालयों के उद्घाटन के पश्चात अगले माह अगस्त  में 7 जिलें कुरूक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, महेन्द्रगढ़, झज्जर व फरीदाबाद के जिला कार्यालयों का शिलान्यास किया जाएगा.  इसी वर्ष नवम्बर माह में गुरुग्राम, रोहतक, पंचकूला, अम्बाला, कैथल, दादरी व भिवानी जिलों के कार्यालय जो अभी निर्माणाधीन है उनका उद्घाटन किया जाएगा तथा बाकि बचे एक सिरसा जिले के भूमि स्थानान्तरण के काम के बाद वहाँ भी कार्यालय निर्माण  होगा.

Advertisement