दिल्ली हिंसा मामले में बड़ा खुलासा: खालिद सैफी के खाते में सिंगापुर से आता था पैसा

Advertisement

------------- Advertisement -----------

नई दिल्ली ।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में पुलिस ने उत्तर-पूर्व में हुए दंगों में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने एक महीने पहले दिल्ली दंगों की साजिश में गिरफ्कार किए गए शख्स खालिद सैफी को लेकर बताया है कि उसके बैंक खाते में पैसा सिंगापुर से आता था। यह पैसा उसके खाते और उसके एनजीओ के खाते में आते थे।

सिंगापुर से आया पैसा

Advertisement

इसके अलावा पुलिस ने यह भी दावा किया है कि खालिद और दिल्ली दंगों के अन्य आरोपियों के खाते में अरब समेत कई देशों से पैसा आता था। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। कहा जा रहा है कि पुलिस इस मामले में जल्द से चार्जशीट दायर कर सकती है।

डेढ़ साल से आ रहे थे पैसे

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है खालिद सैफी के बैंक खाते में पिछले डेढ़ वर्ष से पैसे आते थे। यह पैसा उसे पिछले कई महीनों में तेजी से आने लगा। यह वही समय था जब दिल्ली में दंगे हो रहे थे। इसके अलावा बताया गया है कि मलेशिया से भी खालिद के अकाउंट में पैसे आए थे और वह इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक से भी मिला है।

लखनऊ से जुड़े हैं तार

खालिद पर यह भी आरोप है कि जिस समय लखनऊ में दंगे हुए थे। उस बॉलीवुड से जुड़ी एक महिला सदर जफर को खालिद ने 25 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे। यह पैसे भी लखनऊ में दंगा भड़काने के लिहाज से किए गए थे। पुलिस इन सभी तारों को एक साथ जोड़ कर देख रही है।

Advertisement