HomeViral News70 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे थे ये...

70 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे थे ये डॉक्टर, गंवाए 1 करोड़ 80 लाख, जानिए कैसे

लखनऊ में हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दूसरी शादी के सपने देखना मंहगा पड़ गया. दरअसल, शादी को लेकर जिस महिला से डॉक्टर की बात हो रही थी, उसने डॉक्टर से एक करोड़ 80 लाख रुपये ऐंठ लिए. फिर फोन बंद कर दिया. डॉक्टर को जब महसूस हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है, तो उन्होंने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के रहने वाले 70 वर्षीय हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर मुरादाबाद के बड़े अस्पताल में तैनात हैं. तीन साल पहले उनकी पत्नी का देहांत हो चुका है. डॉक्टर खुद को काफी अकेला महसूस करते थे. इसलिए उन्होंने दूसरी शादी करने का सोचा. इसके लिए डॉक्टर ने जनवरी में शादी के लिए अखबार में ऐड छपवाया.

पीड़ित डॉक्टर ने शिकायत में बताया कि शादी की ऐड छपवाने के बाद उन्हें कई प्रपोजल आए. लेकिन उन्होंने 40 साल की कृशा शर्मा को पसंद किया. कृशा से कॉल और WhatsApp जरिए दोनों के बीच बातें होने लगीं. कृशा ने खुद को मरीन इंजीनियर बताते हुए कहा कि वो तलाकशुदा महिला है और यूएसए के फ्लोरिडा में में रहती है.

कृशा ने डॉक्टर से कहा कि वो मौजूदा समय में अमेरिका के एक बड़े कार्गों शिप पर इंजीनियर की जॉब पर है. करीब डेढ़ महीने बाद वह मुंबई होते हुए लखनऊ आएगी. कृशा ने डॉक्टर से कहा कि वह अब जॉब छोड़कर बिजनेस करने का सोच रही है. जॉब के दौरान उसने काफी सारा गोल्ड अफ्रीका से खरीदा है. उसे वह भारत भिजवाना चाहती है. क्योंकि अपने साथ इतना सोना लाना खतरे से खाली नहीं है.

पेमेंट के बाद महिला का फोन स्विच ऑफ

डॉक्टर को कृशा ने कहा कि वह रॉयल सिक्योरिटी कंपनी से गोल्ड को भेज रही है. उसने डॉक्टर को गोल्ड रिसीव करने को कहा. कूरियर कंपनी की तरफ से डॉक्टर को फोन आया. उन्होंने कस्टम ड्यूटी और परमिशन फीस के नाम पर डॉक्टर से 1 करोड़ 80 लाख रुपये मांगे. डॉक्टर ने भी उन्हें रुपये दे दिये. बाद में जब उन्होंने कृशा को फोन किए तो उसका नंबर स्विच ऑफ आने लगा, जिसके बाद डॉक्टर को ठगी का अहसास हुआ. उन्होंने साइबर क्राइम थाना लखनऊ में FIR दर्ज कराई.

एडीसीपी राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, उन्होंने डॉक्टर की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है. पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular