कोरोना कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की आवाज सुन-सुन कर पके लोग…

बॉलीवुड तड़का टीम. देश में तेजी से फैल रहे कोरोना कहर के बीच सरकार ने लोगों को अवेयर करने के लिए कॉलर ट्यून के जरिए संदेश देने की शुरूआत की। ये कॉलर ट्यून बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की आवाज में है। जिसमें वो लोगों को समझाते हैं कि कोरोना से बचने के लिए क्या करना चाहिए।

लेकिन अब लोग फोन में अमिताभ की आवाज में कॉलर ट्यून सुन-सुन कर पक चुके हैं और इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते दिल्ली हाईकोर्ट में इसके खिलाफ एक याचिका दायर की गई है।

कॉलर ट्यून में बिग बी कहते हैं- ‘नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं।

कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर

अब जैसे-जैसे कोरोना के केस कम होते जा रहे हैं, लोग इस कॉलर ट्यून को हटाने की भी मांग कर रहे हैं। अब लोगों ने इसे हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

मालूम हो जब देश में कोरोना पीक पर था, तब सरकार ने इसके बचाव के लिए लोगों को अवेयर करने के लिए कोरोना कॉलर ट्यून की शुरूआत की थी। जानकारी के लिए बता दें अब तक देश में 1 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

वहीं देश में अब तक 1 करोड़ 3 लाख 95 हजार 278 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से 1 करोड़ 16 हजार 859 मरीज ठीक भी हो गए हैं और लगातार इससे मामलों में गिरावट आ रही है।

Advertisement