Alert: जयपुर में कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला केस आया सामने, दिसंबर में ब्रिटेन से आई थी युवती

जयपुर. कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की तैयारियों की बीच राजधानी जयपुर से डराने वाली खबर सामने आई है. प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले के बाद अब जयपुर में भी कोरोना के नये स्ट्रेन (New strain) का केस सामने आया है. जयपुर की एक युवती में नया स्ट्रेन पाया गया है. युवती पिछले दिनों ब्रिटेन से लौटी थी. जांच में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके सैम्पल को जांच के लिये दिल्ली भेजा गया था.

दिल्ली लैब से युवती में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि होने बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है. 18 वर्षीय यह युवती शहर के तिलक नगर की रहने वाली है. वह पिछले माह ब्रिटेन से जयपुर आई थी. युवती के सैम्पल में नये स्ट्रेन की पुष्टि और जानकारी मिलने के बाद सीएमएचओ कार्यालय की टीम तिलक नगर स्थित युवती के घर पहुंची और इलाज की आवश्यक कार्रवाई कर उन्‍हें वहीं पर आइसोलेट कर दिया था. अब उन्‍हें अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. युवती के घर में तीन सदस्य और हैं, लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

श्रीगंगानगर में नये स्ट्रेन के तीन पॉजिटिव केस

इससे पहले प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में भी ब्रिटेन से लौटे एक ही परिवार के 3 सदस्य कोरोना के नए स्ट्रेन के संक्रमित पाये गये थे. ये सभी लोग 18 दिसंबर को ब्रिटेन से वापस लौटे थे. इस परिवार के पति-पत्नी और एक बच्चे में ब्रिटेन का नया स्ट्रेन मिला था.

फिलहाल 7468 एक्टिव केस

उल्लेखनीय है कि राज्यभर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3.11 लाख के पार हो चुकी है. राज्य में अब तक 54.05 लाख से ज्यादा लोगों की सैम्पलिंग की गई है. प्रदेशभर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 311620 हो चुकी है. गुरुवार को दिनभर में प्रदेश में 509 नये पॉजिटिव केस सामने आये थे और 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक कुल 2727 मौत की नींद सो चुके हैं. प्रदेशभर में अब तक 301425 केस पॉजिटिव से नेगेटिव होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. फिलहाल 7468 एक्टिव केस बने हुये हैं.

Advertisement